"किसी भी कीमत पर सत्ता..." : शरद पवार से बगावत कर अजित पवार के शिंदे सरकार में जाने पर प्रियंका चतुर्वेदी

Maharashtra Politics: अजित पवार के एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में दोफाड़ हो गई है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

आज महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) में एक बड़ा फेरबदल देखने को मिला.आज एनसीपी (NCP) नेता अजित पवार (Ajit Pawar) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने आज यानी रविवार को अपने समर्थक विधायकों के साथ राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही वह महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की एनडीए सरकार में शामिल हो गए.

इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) भी मौजूद रहे. आपको बता दें कि आज अजित पवार गुट के 9 विधायक मंत्री बने. अजित पवार के साथ छगन भुजबल, दिलीप वाल्से पाटिल, हसन मुश्रीफ, रामराजे निंबालकर, धनंजय मुंडे, अदिति तटकरे, संजय बनसोडे और अनिल भाईदास पाटिल ने भी मंत्री पद की शपथ ली. 

अजित पवार के एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) दोफाड़ हो गई है. उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने अजित पवार के एनडीए सरकार में शामिल होने पर टिप्पणी की. 

प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर लिखा, 'भाजपा देश में वैचारिक गठबंधन की बात करने वाली आखिरी पार्टी होनी चाहिए. वे सिर्फ राजनीतिक अवसरवादी हैं ,जो किसी भी कीमत पर सत्ता चाहते हैं. महाराष्ट्र में नवीनतम विकास के साथ, भ्रष्ट  और जेल गए विधायक अब मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं."

उद्धव ठाकरे गुट के संजय राउत ने NCP नेता अजित पवार के महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर कहा कि यह प्रक्रिया चल रही थी, ये हमें पहले से मालूम था. इस बारे में मैंने पहले भी कहा था कि ऐसा हो सकता है. इसका मतलब है कि सीएम एकनाथ शिंदे के उपर जो डिस्क्वालिफिकेशन की तलवार लटक रही थी, वो जल्द ही गिरने वाली है. उनके साथ 16 विधायक जो गए थे, वे डिस्क्वालिफाई हो जाएंगे.अभी चंद दिनों में महाराष्ट्र को एक और मुख्यमंत्री मिलेगा.

Advertisement

इसके अलावा अजित पवार के शिंदे-फडणवीस सरकार के साथ आने के फैसले पर  छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, ये उनकी पार्टी का अंदरूनी मामला है, ना जाते तो बेहतर होता.

वहीं, शरद पवार से बगावत कर अजित पवार के शिंदे सरकार में जाने पर महाराष्ट्र के मंत्री दीपक वसंत केसरकर ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार मज़बूत हुई है. अजित पवार बहुत अच्छे प्रशासक होने के साथ ही बहुत अच्छे नेता भी हैं. आज वे हमारे साथ आए हैं, इसकी हमें खुशी है. मोदी जी के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार अच्छा काम करेगी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: हुंडई द्वारा समर्थ का प्रभाव किस तरह समाज में पड़ रहा है? Nipun Malhotra ने बताया
Topics mentioned in this article