मध्य प्रदेश: विवाद सुलझाने के लिए दो युवकों का सिर मुंडवाकर गांव में घुमाया, केस दर्ज

पुलिस ने 6 लोगों पर एट्रोसिटी एक्ट एससीएसटी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने दोनों शाक्य समाज के युवकों को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा.

Advertisement
Read Time: 23 mins
भिण्ड:

मध्य प्रदेश के भिण्ड में डेढ़ महीने पहले हुए विवाद को सुलझाने के लिए शाक्य समाज के युवकों के सिर कथित तौर पर मुंडवाकर उन्हें गांव में घुमाया गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस गांव में पहुंची और पीड़ितों को थाने ले आई और उनसे पूछताछ की गई. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर छह लोगों पर मामला दर्ज किया है. साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

दरअसल देहात थाना क्षेत्र के दबोहा गांव में रहने वाले शाक्य समाज के रामवीर शाक्य, संतोष शाक्य और धर्मेंद्र शाक्य का दिलीप शर्मा से टमटम हटाने को लेकर विवाद हो गया था. विवाद के दौरान रामवीर, संतोष और धर्मेंद्र ने दिलीप शर्मा के सिर में हसिया मार दिया था, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया था. इस घटना के बाद रामवीर संतोष और धर्मेंद्र गांव छोड़कर भाग गए थे. विवाद में सुलह के लिए रामवीर,धर्मेंद्र और संतोष की तरफ शाक्य समाज के एक व्यक्ति हरीराम की तरफ से प्रस्ताव रखा गया. गांव में सोमवार को पंचायत बुलाई गई.

ये भी पढ़ें- सीमावर्ती इलाकों में शांति भारत और चीन के बीच सामान्य संबंधों का आधार : एस जयशंकर

Advertisement

सरपंच मुरारीलाल के सामने यह तय हुआ कि दिलीप शर्मा के इलाज में डेढ़ लाख रुपए खर्च हुआ है, साथ ही उसके सिर के बाल भी चले गए हैं. जिसका बदला लेने के लिए आरोपियों का मुंडन कराया जाएगा. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुची. जहाँ संतोष शाक्य और धर्मेंद्र शाक्य को अपनी सुरक्षा में लिया. फिर आरोपी दिलीप शर्मा और उसके पिता को गिरफ्तार कर थाने ले गई.

Advertisement

पुलिस ने 6 लोगों पर एट्रोसिटी एक्ट एससीएसटी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने दोनों शाक्य समाज के युवकों को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा. गांव में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पीड़ित के घर पुलिस तैनात की गई है. घटना के बाद भी पीड़ित परिवार दहशत में हैं, परिजन घरों में कैद हो गये हैं, पुलिस की सुरक्षा के बावजूद डरे और सहमे बच्चे घर की खिड़की से झांकने को मजबूर दिख रहे हैं.

Advertisement

Video : झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई पर उठाए सवाल

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे | Breaking News
Topics mentioned in this article