देखें VIDEO : जब भोपाल में हनुमान जयंती पर निकले जुलूस में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बरसाए फूल

इसका एक वीडियो भी सामने आया है. मुस्लिम समुदाय के लोग जुलूस में शामिल भीड़ पर फूल बरसाते हुए दिखाई देते हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

हनुमान जयंती पर निकले जुलूस में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बरसाए फूल

भोपाल:

अभी हाल ही में रामनवमी और हनुमान जयंती पर देश के अलग-अलग प्रदेशों में हिंसा की कई घटनाएं देखने को मिलीं. इस दौरान जान-माल की काफी क्षति भी पहुंची. वहीं इससे इतर, भोपाल से एक खूबसूरत तस्वीर सामने आई है, जो कि देश की एकता, अखंडता और भाईचारे की मजबूती को प्रदर्शित करती है. बता दें कि शनिवार यानि 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर भोपाल शहर में कई विशेष आयोजन हुए. इस दौरान शहर के विभिन्न हिस्सों में जुलूस भी निकाले गए. काफी संख्या में हिंदू समुदाय के लोग इस पर्व को मनाते हुए दिखाई दिए. इसी बीच शहर में एक जुलूस पहुंचा तो इसमें मुस्लिम समुदाय के लोग भी अपनी भागेदारी दिखाते हुए इस पर्व का आनंद उठाते हुए दिखाई दिए. 

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक सड़क पर जुलूस के दौरान काफी संख्या में लोग लाल झंडे लिए हुए हैं. इसी बीच कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग भी इस जुलूस में दिखाई देते हैं. मुस्लिम समुदाय के लोग वहां जुटी भीड़ पर फूल बरसाते हुए दिखाई देते हैं. उनके इस कार्य की काफी प्रशंसा मिल रही है. 

बता दें कि हाल के दिनों में देश के अलग-अलग राज्यों में रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान हिंसा की कई घटनाएं देखने को मिली थीं. अभी कल ही यानि 16 अप्रैल को दिल्ली में हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Jayanti Violence) के दौरान जहांगीरपुरी ((Delhi Jahangirpuri ) इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी. इस दौरान जमकर हंगामा हुआ. हनुमान जन्मोत्सव के दौरान शोभा यात्रा निकालते वक्त पथराव भी किया गया.  इसमें  पुलिसकर्मी सहित कई लोग घायल हुए हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

यूपी पुलिस अलर्ट मोड में, दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर हिंसा के बाद सतर्कता
केरल के पलक्कड़ में आरएसएस नेता की हत्या, कुछ घंटों पहले हुआ था PFI नेता का मर्डर
पाकिस्तान : इमरान खान की पार्टी के MLAs ने विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को थप्पड़, घूंसे मारे और घसीटा

Advertisement