उज्जैन के बीजेपी सांसद ने 15 किलो वजन घटाया, नितिन गडकरी से वादा पूरा कर 15 हजार करोड़ रुपये मांगे

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि उनका वजन 135 किलो था, जो अब 93 किलो रह गया है. उन्होंने कहा था कि जितना किलो वजन कम करेंगे, उतने हजार करोड़ दूंगा.

Advertisement
Read Time: 23 mins
उज्जैन:

मध्य प्रदेश के उज्जैन-आलोट संसदीय सीट के बीजेपी से सांसद अनिल फिरोजिया 15 किलो वजन घटाकर सुर्खियों में हैं. फिरोजिया ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की चुनौती स्वीकार करते हुए अपनी सेहत का ख्याल रखना शुरू कर दिया. वो व्यायाम करने के अलावा रोजाना 8 किलोमीटर पैदल चले. इसका मकसद था, शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ संसदीय क्षेत्र को भी ठीक करना. अब उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से वादे के मुताबिक, 15 हजार करोड़ रुपये उज्जैन के विकास के लिए देने को कहा है. दरअसल, कुछ महीने पहले उज्जैन आए गडकरी ने उनसे हर एक किलो वजन घटाने पर शहर के विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये देने का वादा किया था.

अनिल फिरोजिया दिन की शुरूआत 8 किलोमीटर की मॉर्निंग वॉक से करते हैं. फिर एक घंटे कसरत, योग और डाइटिंग. आप कहेंगे ये तो बहुत सारे लोग करते हैं. लेकिन मेरा सवाल है कि क्या इसके लिये आपके इलाके को 15000 करोड़ रु. मिलेंगे.. चौंकिये मत पहले ये जान लीजिए..

Advertisement

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि उनका वजन 135 किलो था, जो अब 93 किलो रह गया है. उन्होंने कहा था कि जितना किलो वजन कम करेंगे, उतने हजार करोड़ दूंगा. यानी एक किलो वजन कम करने के बदले 1000 करोड़ रुपये. इस लिहाज से अनिल फिरोजिया दुनिया के सबसे महंगे सांसद बन गए हैं. 

Advertisement

दरअसल, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 24 फरवरी को उज्जैन आये थे. विकास कार्यों की घोषणाओं के बीच सेहत पर भी सलाह दी और सांसद अनिल फिरोजिया को चैलेंज दे डाला. इसे कबूल कर 4 महीने में सांसद जी ने 15 किलो वजन घटा लिया और अब केंद्रीय मंत्री के कहानुसार वो 15000 करोड़ के हकदार बन गये हैं.

Advertisement

बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा, ठमैं विश्व का सबसा महंगा सांसद हूं, अभी 6000 करोड़ दिया है. विकास चल रहा है, मेडिकल कॉलेज मिला. मुझे पूर्ण विश्वास है 15 किलो वजन कम किया है तो और पैसा विकास कार्यों के लिये मिलेगा."

Advertisement

वैसे तो बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया खाने-पीने के बेहद शौकीन हैं लेकिन अब परहेज और वर्जिश कर रहे हैं. फरवरी में जब नितिन गडकरी उज्जैन आये थे तब सांसद का वजन 127 किलो था. तीन महीने की शारीरिक मशक्कत के बाद अब वजन 15 किलो कम हो गया है. इसके साथ ही सांसद की अब कोशिश है शारीरिक रूप से लाइट वेट होकर राजनीति में वजन बढ़ाने की है.

Featured Video Of The Day
Pakistan ने Article 370 पर Congress और National Conference का नाम लेकर दोनों पार्टियों को फंसा दिया?