संसद में बीजेपी सांसद के दुर्व्यवहार पर बड़ा बवाल, राजनाथ सिंह ने जताया खेद

अधिकारियों के मुताबिक स्पीकर ओम बिरला ने लोकसभा में "चंद्रयान की सफलता" पर चर्चा के दौरान रमेश बिधूड़ी के बीएसपी सांसद के लिए इस्तेमाल किए गए आपत्तिजनक शब्दों को गंभीरता से लिया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी को उनकी टिप्पड़ियों लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने गंभीर कार्रवाई की चेतावनी दी है. गुरुवार को बीजेपी सांसद ने बीएसपी सांसद दानिश अली पर अमर्यादित टिप्पणी की थी. रमेश बिधूड़ी की संसद में की गई गंभीर टिप्पणियों से भारी आक्रोश पैदा हो गया था. इसके बाद उनकी बयानबाजी को रिकॉर्ड से भी हटा दिया गया है.अब लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने उनको चेतावनी देते हुए कहा है कि इस तरह की भाषा वह दोबारा इस्तेमाल नहीं करें वरना उनके खिलफ सख्त एक्शन होगा.

ऐसा व्यवहार दोबारा ना करें-ओम बिरला

अधिकारियों के मुताबिक स्पीकर ओम बिरला ने लोकसभा में "चंद्रयान की सफलता" पर चर्चा के दौरान बीएसपी सांसद दानिश अली के लिए इस्तेमाल किए गए आपत्तिजनक शब्दों को गंभीरता से लिया है. लोकसभा स्पीकर ने रमेश बिधूड़ी को इस तरह का व्यवहार दोबारा ना करने को लेकर सख्त चेतावनी दी है. 

ये भी पढ़ें-लैंड फॉर जॉब मामले में लालू और तेजस्वी यादव को समन, 4 अक्टूबर को पेश होने का आदेश

दानिश अली के खिलाफ की थी अभद्र टिप्पणी

एक वीडियो में रमेश बिधूड़ी बार-बार बीएसपी सांसद दानिश अली के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं. जिसके बाद विपक्षी नेताओं ने बीजेपी सांसद की आलोचना करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में खेद जताया था. उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी सांसद की  टिप्पणी से अगर विपक्ष आहत हुआ है तो वह इस पर खेद जताते हैं. वहीं कई विपक्षी दलों ने कहा कि रक्षामंत्री की माफी इसके लिए पर्याप्त नहीं है बल्कि रमेश बिधूड़ी को निलंबित किया जाना चाहिए.

ये भी पढे़ं-राज्यसभा में भी उठी महिला आरक्षण बिल में OBC कोटे की मांग, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया जवाब

Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में