क्या राहुल गांधी को PM के रूप में स्वीकार करेंगे? जानिए अरविंद केजरीवाल का जवाब

CM अरविंद केजरीवाल ने PM पद के उम्मीदवार के रूप में राहुल गांधी के बारे में पूछे गए सवालों को भी टाल दिया और कहा कि इंडिया गठबंधन चुनाव नतीजों के बाद निर्णय लेगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने उन अटकलों से खुद को दूर कर लिया कि अगर कांग्रेस के नेतृत्व वाला 'इंडिया' गठबंधन लोकसभा चुनाव जीतता है तो वह अगले प्रधानमंत्री बन सकते हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में राहुल गांधी के बारे में सवालों को भी टाल दिया और कहा कि ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है और इंडिया गठबंधन चुनाव नतीजों के बाद इस पर फैसला करेगा.

'आप' प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बताया कि AAP एक छोटी पार्टी है. इस चुनाव में केवल 22 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इस टिप्पणी को इस संकेत के रूप में देखा गया है कि इस समय उनके प्रधानमंत्री बनने की संभावना बहुत कम है. 

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "अगर इंडिया ब्लॉक जीतता है तो मेरा अगला पीएम बनने का कोई इरादा नहीं है." शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर चल रहे आप नेता ने कहा कि उनका लक्ष्य देश को बचाना है, उन्होंने आरोप लगाया कि अगर बीजेपी सत्ता में वापस आई तो विपक्षी नेताओं को जेल भेजा जाएगा.

Advertisement

उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) धीरे-धीरे 300 के आंकड़े की ओर बढ़ रहा है. 

इस सवाल पर कि क्या वह राहुल गांधी को देश के प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार करेंगे, केजरीवाल ने कहा, 'ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है. यह एक सैद्धांतिक सवाल है। जब हम साथ बैठेंगे तो इस पर चर्चा करेंगे.'

उन्होंने कहा, 'उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता दीदी (बनर्जी) के कई मंत्रियों को जेल में डाल दिया है. वे तेजस्वी यादव या पिनराई विजयन को भी जेल में डाल सकते हैं. कोई भी विपक्षी मुख्यमंत्री नहीं बचेगा. उन्होंने राकांपा और शिवसेना को दो भागों में विभाजित कर दिया.'
 

ये भी पढ़ें:- 
Analysis : बंगाल के मैच में किसका बिगड़ेगा खेला? ममता जीतेंगी या BJP बनाएगी बड़ा स्कोर, समझिए सियासी गणित

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Exam Scam 2024: कौन है NEET के छात्रों के भविष्य से खेलने वाला 'सिकंदर'? | Khabron Ki Khabar