दिल्ली के लापता ट्रैकरों की लोकेशन मिली, अब हेलीकॉप्टर से निकाले जाएंगे बाहर

अधिकारी ने बताया कि भोजन सामग्री और पानी समाप्त होने के बाद पोर्टरों ने अपने गांव वालों को अपनी स्थिति की जानकारी दी जिन्होंने रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी को इससे अवगत कराया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
देहरादून:

रूद्रप्रयाग जिले के पांडव शेरा ट्रैक पर चार पोर्टरों के साथ लापता दिल्ली के तीन ट्रैकरों की लोकेशन रविवार को पता लग गई है और सोमवार को उन्हें हेलीकॉप्टर की मदद से बाहर निकाल लिया जाएगा. रूद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह ने बताया कि तीनों ट्रैकर—अजय सिंह, श्रीनिवास और अजय नेगी—मदमहेश्वर के उपर पांडव शेरा में अपने तंबुओं में सुरक्षित हैं और सोमवार तड़के उन्हें भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर से बाहर निकाल लिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि उखीमठ के रहने वाले चार स्थानीय पोर्टरों के साथ ये ट्रैकर 21 मई को बिना किसी आधिकारिक अनुमति के पांडव शेरा ट्रेक के लिए रवाना हो गए थे लेकिन मौसम बिगड़ने और बारिश होने के कारण वे फंस गए.

अधिकारी ने बताया कि भोजन सामग्री और पानी समाप्त होने के बाद पोर्टरों ने अपने गांव वालों को अपनी स्थिति की जानकारी दी जिन्होंने रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी को इससे अवगत कराया.

उन्होंने बताया कि शनिवार को सूचना मिलने के बाद उन्हें ढूंढने के लिए पर्याप्त उपकरणों तथा सेटेलाइट फोन के साथ राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीम को हेलीकॉप्टर से रवाना किया गया लेकिन खराब मौसम के कारण वह मौके पर नहीं उतर पाया.

हालांकि, सिंह ने कहा कि अब ट्रैकरों से संपर्क हो चुका है और जोशीमठ में खड़ा हेलीकॉप्टर उन्हें सोमवार तड़के बाहर निकाल लेगा.

यह भी पढ़ें:
नेपाल में खराब मौसम लापता प्लेन की तलाश में रोड़ा बना, मुंबई के एक परिवार सहित 22 यात्री सवार थे
'मेरी मां की हालत गंभीर है, उन्हें कुछ मत बताना', नेपाल में लापता विमान में सवार महिला की बहन ने कहा
नेपाल के लापता विमान में ठाणे का एक परिवार सवार था, परिजनों से दूतावास से संपर्क करने को कहा : पुलिस

Advertisement

दिल्‍ली से लापता हरियाणवी सिंगर का शव बरामद, पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?
Topics mentioned in this article