लॉरेंस बिश्नोई जेल में रहकर भी कैसे देता है साजिशों को अंजाम! हाल ही में वीडियो कॉल भी हुआ था वायरल

लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ आपराधिक, हत्या और जबरन वसूली सहित कई मामलों दर्ज हैं और इस समय ये अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल के हाई सिक्योरिटी वार्ड में बंद है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक वीडियो कॉल सोशल मीडिया पर कुछ महीने पहले काफी वायरल हुआ था. जिसमें वो पाकिस्तान के गैंगस्टर शहजाद भट्ट से बातचीत कर रहा था. लॉरेंस बिश्नोई का ये वीडियो कॉल सोशल मीडिया पर पाकिस्तान से अपलोड किया गया था. ये वीडियो खुद शहजाद भट्ट ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया था. माना जा रहा था की ये वीडियो कॉल गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अहमदाबाद की साबरमती जेल में रहते हुए किया था. लेकिन वीडियो वायरल होने पर साबरमती जेल ने सफाई देते हुए कहा था कि वीडियो पुराना है. साबरमती जेल का नहीं है.

बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ आपराधिक, हत्या और जबरन वसूली सहित कई मामलों दर्ज हैं और इस समय ये अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल के हाई सिक्योरिटी वार्ड में बंद है. वहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. 

इस पोस्ट में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताने वाले एक व्यक्ति ने दावा किया है कि "वे एक्टर सलमान खान से कोई जंग नहीं चाहते थे. लेकिन, बाबा सिद्दीकी की हत्या की वजह उनका दाऊद इब्राहिम और अनुज थापन के साथ जुड़ाव था". हालांकि NDTV इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से डाले गए पोस्ट में लिखा गया है,"सलमान खान हम ये जंग चाहते नहीं थे पर तुमने हमारे भाई का नुकसान करवाया, आज जो बाबा सिद्दीकी के शराफत के पुल बांध जा रहे हैं वो एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था, इसके मरने का कारण अनुज थापन और दाऊद को बॉलीवुड, राजनीति, प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था.''

Advertisement

आगे पोस्ट में लिखा गया, ''हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है पर जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब किताब लगा के रखना, हमारे किसी भी भाई को कोई भी मरवाएगा तो हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे, हमने पहले वार कभी नहीं किया.  फेसबुक पोस्ट 'शुबू लोंकर महाराष्ट्र' नाम के हैंडल से शेयर किया गया है.

Advertisement

सलमान खान को मारने की धमकी दी है

लॉरेंस बिश्नोई गैंग और उसके साथियों से बार-बार सलमान खान को धमकियां मिलती रही हैं. 14 अप्रैल को दो शूटरों ने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर पांच राउंड फायरिंग की थी. मुंबई पुलिस ने चार्जशीट में कहा था कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के शूटरों से संबंध थे. लॉरेंस बिश्नोई ने साल 2023 में तिहाड़ जेल से एक टेलीविजन चैनल को इंटरव्यू दिया था. जिसमें उसने कहा था कि उसकी जिंदगी का एकमात्र मकसद है और वो सलमान खान को मारना है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV Ground Report: Yati Narsinghanand Saraswati के समर्थन में पंचायत नहीं हो पाई, समर्थकों ने क्या रखी है मांग?