"दुनिया को सच बताना चाहिए...": मोदी सरनेम केस में SC से राहत के बाद लहर सिंह सिरोया का राहुल गांधी पर तंज

बीजेपी सांसद लहर सिंह सिरोया ने राहुल गांधी की आलोचना की है और कहा कि अब भारत को गाली देना बंद करने के साथ ही उन्हें दुनिया को सच भी बताना चाहिए. 

Advertisement
Read Time: 15 mins

मोदी सरनेम केस में राहत मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सत्ता पक्ष के नेताओं के निशाने पर आ गए हैं. भारत की सभी संस्थाओं की आलोचना करने वाले राहुल को अब खुद ही तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी सांसद लहर सिंह सिरोया ने राहुल गांधी की आलोचना की है और कहा कि अब भारत को गाली देना बंद करने के साथ ही उन्हें दुनिया को सच भी बताना चाहिए.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, " हाल ही में राहुल गांधी दुनिया भर में घूम-घूम कर भाषण दे रहे थे कि भारत में सभी संस्थाएं ध्वस्त हो गई हैं. कम से कम अब अपनी सजा पर रोक के बाद उन्हें दुनिया को सच बताना चाहिए कि भारत की न्यायपालिका स्वतंत्र है. उन्हें भारत को गाली देना बंद कर देना चाहिए. लोकतंत्र यहां फलता-फूलता है."

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरनेम को लेकर की गई कथित विवादित टिप्पणी के संबंध में 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगाते हुए शुक्रवार को उनकी लोकसभा की सदस्यता बहाल कर दी. 

न्यायमूर्ति बी आर गवई, न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा और न्यायमूर्ति संजय कुमार की पीठ ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि टिप्पणी उचित नहीं थी और सार्वजनिक जीवन में भाषण देते समय एक व्यक्ति से सावधानी बरतने की उम्मीद की जाती है.

पीठ ने कहा, “निचली अदालत के न्यायाधीश द्वारा अधिकतम सजा देने का कोई कारण नहीं बताया गया है, ऐसे में अंतिम फैसला आने तक दोषसिद्धि के आदेश पर रोक लगाने की जरूरत है.”

Advertisement

शीर्ष अदालत गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली राहुल की याचिका पर सुनवाई कर रही थी. उच्च न्यायालय ने ‘मोदी उपनाम' से जुड़े मानहानि मामले में कांग्रेस नेता की दोषसिद्धि पर रोक लगाने के अनुरोध वाली उनकी याचिका खारिज कर दी थी.

यह भी पढ़ें -
-- मणिपुर मंत्रिमंडल ने राज्यपाल से 21 अगस्त को विधानसभा सत्र बुलाने की सिफारिश की
-- आम चुनाव में उम्मीदवारी के लिए आयु सीमा 25 साल से घटाकर 18 साल करने का सुझाव

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel वाली मशीन से जवान बनाने का झांसा देकर एक दंपती लोगों का करोड़ों रुपये लेकर फरार
Topics mentioned in this article