कोलकाता रेप-मर्डर केस : आरोपी संजय रॉय को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की एक महिला ट्रेनी डॉक्टर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई थीं. महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी की गई थी और उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कोलकाता:

कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय को कोलकाता की सियालदाह कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है. महिला चिकित्सक का शव नौ अगस्त को अस्पताल के सेमिनार कक्ष में मिला था. इस सिलसिले में कोलकाता पुलिस ने रॉय को अगले दिन गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने पिछले सप्ताह इस मामले की जांच कोलकाता पुलिस से अपने हाथ में ले ली थी. संजय रॉय ने रेप और हत्या का गुनाह कबूल कर लिया है.

पॉलीग्राफ टेस्ट पर आएगा फैसला 

कोलकाता की सियालदह कोर्ट आज सजंय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट पर भी फैसला देने वाली है. उम्मीद है कि  शाम 5.30 बजे से पहले सजंय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट पर फैसला आ जाएगा. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट की सीबीआई की याचिका पर कोलकाता कोर्ट को आज शाम तक फैसला देने के लिए कहा है.

Advertisement

महिला डॉक्टर से की गई थी दरिंदगी

महिला डॉक्टर की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में यह सामने आया था कि उसके शरीर पर 16 बाहरी और नौ आंतरिक चोट के निशान थे. सभी चोट डॉक्टर की मौत से पहले की थीं, तथा इसमें नौ आंतरिक घावों का भी उल्लेख किया गया है, जिनमें सिर की मांसपेशियों, गर्दन और शरीर के अन्य भागों में हुए घाव भी शामिल हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उसके साथ दुष्कर्म भी किया गया था.

Advertisement

कौन है संजय रॉय

आरोपी संजय ने तीन शादी की थी. उसकी दो पत्नी उसे छोड़कर चली गई, जबकि एक का कैंसर की बीमारी की वजह से निधन हो गया था. उसकी मां ने मीडिया को बताया था कि संजय ने अपनी पत्नी को बचाने के लिए अपना सारा पैसा पानी की तरह बहा दिया था, इसके बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

Advertisement

Video : Kolkata Rape Murder Case: आरोपी के घर पहुंचा NDTV, मां बोली- मेरा बेटा बेकसूर

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days: बचपन की वो घटना जिसने प्रधानमंत्री मोदी को विकसित भारत बनाने की प्रेरणा दी