कोलकाता रेप मर्डर: RG कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ वित्तीय अनियमितता का केस दर्ज

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ वित्तीय अनियमितता का केस दर्ज करने के लिए अस्पताल के पूर्व डिप्टी सुपरिटेंडेंट अख्तर अली ने याचिका दायर की थी. उन्होंने हॉस्पिटल में कथित वित्तीय हेरफेर की ED से जांच कराने की अपील की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कोलकाता:

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टरसे रेप-मर्डर केस में CBI की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. शनिवार को इस केस में मुख्य आरोपी संजय रॉय समेत 7 आरोपियों का पॉलीग्राफी टेस्ट हुआ. इधर, कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद CBI ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ वित्तीय अनियमितता का केस दर्ज किया है. संदीप घोष के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच जारी है. CBI ने FIR की कॉपी अलीपुर CJM कोर्ट को सौंप दी है. संदीप घोष से शनिवार को लगातार 9वें दिन CBI ने पूछताछ की. जांच एजेंसी के दफ्तर में ही संदीप घोष का पॉलीग्राफी टेस्ट हुआ.

कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद CBI ने SIT से आरजी कर मेडिकल कॉलेज का केस हैंडओवर लिया है. संदीप घोष के खिलाफ वित्तीय अनियमितता का केस दर्ज करने के लिए अस्पताल के पूर्व डिप्टी सुपरिटेंडेंट अख्तर अली ने याचिका दायर की थी. उन्होंने हॉस्पिटल में कथित वित्तीय हेरफेर की ED से जांच कराने की अपील की है.

कोलकाता कांड की साजिश का कच्चा-चिट्ठा, 9 किरदार और पीड़िता का आखिरी डिनर, सवाल हैं कई

जिस दिन इस्तीफा दिया, उसी दिन दूसरे कॉलेज में हो गई नियुक्ति
कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में 9 अगस्त को एक ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. उसकी लाश हॉस्पिटल के सेकेंड फ्लोर स्थित सेमिनार हॉल से बरामद हुई थी. इसके बाद देशभर में डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया. मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष ने इस घटना के दो दिन बाद ही इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद उन्हें तुरंत कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल के रूप में नियुक्त कर दिया गया.
 

Advertisement
इस फैसले को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार को कलकत्ता हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है. कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार के आदेश दिया कि संदीप घोष को 12 घंटे के अंदर लंबी छुट्टी पर भेजा जाए. 

डॉक्टर के मर्डर को बताया था सुसाइड 
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट्स पर गहरा घाव था. गला घोंटने से थायराइड कार्टिलेज टूट गया था. उसके पेट, होंठ, उंगलियों और बाएं पैर पर चोट के निशान थे. इससे साफ था कि उसका मर्डर हुआ है. लेकिन संदीप घोष के कहने पर हॉस्पिटल ने ट्रेनी डॉक्टर के परिवार को बताया कि उसने सुसाइड किया है. 

Advertisement

दारू पीने के बाद खुद को टाइगर समझने लगता था...4 शादियां, नीयत में खोट... संजय रॉय के दोस्तों ने खोली उसकी पोल

Advertisement

भ्रष्टाचार का मामला भी दर्ज
पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने 2021 से सरकारी अस्पताल में वित्तीय कदाचार के आरोपों की जांच के लिए SIT बनाई है. 20 अगस्त को कोलकाता पुलिस ने संदीप घोष के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया. SIT ने शनिवार को सभी दस्तावेज CBI को हैंडओवर कर दिए हैं. 

Advertisement

ईयरफोन देंगे 'गवाही'... अस्‍पताल में एंट्री करते हुए CCTV में दिखा कोलकाता रेप-मर्डर केस का आरोपी

Featured Video Of The Day
PM Modi 3.0 100 Days: मोदी 3.0 के पहले 100 दिन और विदेश नीति का खाका | Sach Ki Padtaal