J&K : गुलमर्ग आतंकी हमले में 2 सैनिक शहीद, 2 नागरिकों की भी मौत

Gulmarg Terror Attack: आतंकी हमले में सेना के छह जवान जख्मी हो गए. इनमें से कईयों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में सेना के दो वाहनों पर आतंकियों ने हमला कर दिया है. इस आतंकी हमले में सेना के दो जवान शहीद हो गए, जबकि दो सिविल पोर्टर की भी मौत हो गई. हमले में कई जवान जख्मी भी हो गए. इनमें से कईयों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जख्मी जवानों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. हालांकि, अभी तक आतंकियों को पता नहीं चल पाया है. हमले का बाद आतंकी वहां से फरार हो गए. आतंकियों की ढूंढ़ने के लिए सेना ने अपनी सख्ती बढ़ा दी है. 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने शाम को गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट के पास बोटापथरी इलाके के नागिन चौक पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के एक वाहन पर गोलीबारी की. एक अधिकारी ने बताया, इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और अतिरिक्त सुरक्षा बल भेज दिया गया है. इससे पहले गुरुवार को पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकियों ने उत्तर प्रदेश के एक मजदूर पर गोली चलाकर उसे घायल कर दिया. मजदूर को मामूली चोट आई है.

Advertisement

गुरुवार को सेना के वाहन पर हमला घाटी के उस इलाके में हुआ है, जो आमतौर पर आतंकवाद से मुक्त रहता है. गुलमर्ग और बोटापथरी जैसे इसके ऊपरी इलाकों में पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है और यह जगह प्रकृति प्रेमियों की पसंदीदा है.

Advertisement

इससे पहले बारामूला पुलिस ने कहा, "नागिन पोस्ट के आसपास बारामुल्ला जिले के बूटापथरी सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई. तथ्यों की पुष्टि के बाद आगे की जानकारी साझा की जाएगी."

Advertisement

रविवार को आतंकवादियों ने गंदेरबल जिले के गगनगीर इलाके में एक निजी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के श्रमिकों के शिविर पर हमला किया. दो विदेशी आतंकवादियों द्वारा किए गए उस कायराना हमले में छह गैर-स्थानीय श्रमिकों और एक स्थानीय डॉक्टर सहित सात लोगों की मौत हो गई. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमास-हिज़्बुल्लाह बर्बाद, फिर भी क्यों बेचैन Israel