जम्मू-कश्मीर के अखनूर में सेना की गाड़ी पर फायरिंग, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में सेना की गाड़ी पर फायरिंग की खबर आ रही है. जिसके बाद से सर्च ऑपरेशन जारी है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में सेना की गाड़ी पर फायरिंग की खबर आ रही है. जिसके बाद से इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. अखनूर सेक्टर में आतंकी सेना की गाड़ी पर फायर करके फरार हो गए. हालांकि बड़ी राहत की बात ये रही कि किसी तरह का कोई नुकसान नही हुआ है. फिलहाल सेना भी तलाशी अभियान में जुटी है. सेना की गाड़ी पर आतंकियों की फायरिंग आज तड़के हुई.

जम्मू कश्मीर में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों में वृद्धि को देखते हुए त्योहारों के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के वास्ते जम्मू क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.  हाल के दिनों में जम्मू कश्मीर में कई बड़े आतंकवादी हमले हुए हैं, जिनमें से पिछले सप्ताह हुए एक हमले में दो सैनिकों समेत 12 लोग मारे गए.

गुलमर्ग में बृहस्पतिवार को किए गए आतंकवादी हमले में गंभीर रूप से घायल हुए दो जवानों ने दम तोड़ दिया और इसके साथ ही इस हमले में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है. सैन्य बल के साथ काम करने वाले दो कुलियों की बृहस्पतिवार को मौत हो गई थी और तीन सैनिकों सहित चार लोग घायल हुए थे जिनमें से दो सैनिकों ने बाद में दम तोड़ दिया.

आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर किया हमला

अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में गुलमर्ग से छह किलोमीटर दूर आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर हमला दिया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने बृहस्पतिवार शाम को बूटापथरी इलाके में सेना के वाहन पर तब गोलीबारी की जब वह अफरावत रेंज में नागिन चौकी की ओर जा रहा था.

अधिकारियों ने दो कुलियों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा था कि घायल जवानों में से दो की हालत गंभीर है. अधिकारियों ने बताया कि वाहन में सवार जवानों ने हमला होने के बाद जवाबी गोलीबारी की. अधिकारियों ने कहा कि यह क्षेत्र पूरी तरह से सेना के कब्जे में है और अतीत में ऐसी खबरें आई थीं कि एक आतंकवादी समूह ने गर्मियों की शुरुआत में घुसपैठ की थी और यह अफरावत रेंज के ऊंचे इलाकों में छिपा था.

उमर अब्दुल्ला ने आतंकी हमले पर क्या कहा

बूटापथरी क्षेत्र को हाल में पर्यटकों के लिए खोला गया था. जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि घाटी में हालिया हमले गंभीर चिंता का विषय हैं. उन्होंने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘उत्तरी कश्मीर के बूटापथरी क्षेत्र में सेना के वाहनों पर हमले की बेहद दुर्भाग्यपूर्ण खबर है, जिसमें कुछ लोग हताहत हुए हैं. कश्मीर में हालिया हमले गंभीर चिंता का विषय हैं.''

Advertisement
Featured Video Of The Day
Video Call आने पर डिजिटल अरेस्ट से कैसे बचें? PM Modi ने बता दी आसान तरकीब