क्या यूपी में लौटा है लॉ एंड ऑर्डर? NDTV कॉनक्लेव में बता रहे हैं केशव प्रसाद मौर्य

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण की प्रकिया पूरी हो रही है, शायद उससे पहले वहां अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी तैयार हो जाएगा. यूपी मज़बूती से आगे बढ़ रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
लखनऊ (यूपी):

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में NDTV का कॉन्क्लेव... 'उम्मीदों का प्रदेश, उत्तर प्रदेश' चल रहा है. इसमें यूपी के जाने माने नेताओं सहित अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञ हिस्सा ले रहे हैं. दिन के दूसरे सत्र में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य़ शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि यूपी का आज लॉ एंड ऑर्डर एक उदाहरण है.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पुलिस एनकाउंटर में कोई मरा होगा, तो उसमें व्यक्ति को दोष देने की जरूरत नहीं है. पुलिस अपने बचाव में गोली चलाती है. हम भी कानून की प्रक्रिया से अपराधियों को सजा दिलाना चाहते हैं, एनकाउंटर हमारी नीति नहीं है.

साथ ही अपराधियों को टारगेट करने के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों में हिंदू-मुस्लिम करना गलत होगा, हमें अपराधी को निष्पक्ष तरीके से देखना होगा.

NDTV Conclave Live Update: 'उम्मीदों का प्रदेश, उत्तर प्रदेश', केशव प्रसाद मौर्य Exclusive

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश हर समस्याओं का समाधान करते हुए आगे बढ़ रहा है. किसानों, नौजवानों और गरीबों के लिए अच्छा काम हो रहा है. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि चुनाव के समय हम जो वादे करते हैं, उन वादों को पूरा भी करते हैं. हमारी कथनी और करनी में अंतर नहीं है.

वहीं मौर्य ने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण की प्रकिया पूरी हो रही है, शायद उससे पहले वहां अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी तैयार हो जाएगा. यूपी मज़बूती से आगे बढ़ रहा है. ग़रीबों को योजनाओं का फ़ायदा मिल रहा है.

Featured Video Of The Day
BSP Chief Mayawati ने दी K Armstrong को श्रद्धांजलि की CBI जांच की मांग | NDTV India
Topics mentioned in this article