जम्मू-कश्मीर के अरनिया में बीएसएफ की कार्रवाई में पाकिस्तानी घुसपैठिए की मौत

जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर के पास बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्‍तानी घुसपैठिए को मार गिराया, जो चेतावनी देने के बाद भी भागने की कोशिश कर रहा था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कश्‍मीर:

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने रविवार देर रात एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया. यह एक सप्ताह में ऐसी दूसरी घटना है. अधिकारियों ने बताया कि अरनिया सेक्टर की जाबोवाल सीमा चौकी के निकट घुसपैठिए ने बीएसएफ कर्मियों की बार-बार दी गई चेतावनियों को नजरअंदाज कर भागने की कोशिश की, जिसके बाद जवानों ने गोलीबारी कर उसे मार गिराया.

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा, "30 जुलाई और 31 जुलाई की मध्य रात्रि को सतर्क बलों ने अरनिया सीमा क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास संदिग्ध गतिविधि देखी. एक घुसपैठिए को बीएसएफ की बाड़ की ओर आते देखा गया. बलों ने उसे मार गिराया और घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी."

अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद इलाके की तत्काल घेराबंदी कर दी गई और तलाश अभियान जारी है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से शव को बरामद किया जा रहा है.

इससे पहले, 25 जुलाई को सांबा जिले के रामगढ़ में बीएसएफ ने उच्च गुणवत्ता की चार किलोग्राम से अधिक हेरोइन की तस्करी की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया था.

ये भी पढ़ें :- 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीट के लिए 12 उमीदवार मैदान में NDA Vs MVA के बीच होगा मुकाबला
Topics mentioned in this article