इंद्रमणि पांडे होंगे BIMSTEC के अगले महासचिव, पहली बार किसी भारतीय को मिली ये जिम्मेदारी

विदेश मंत्रालय के मुताबिक इंद्रमणि पांडे पहले भारतीय हैं, जो बिम्सटेक (Indramani Pandey BIMSTEC Secretary General) के महासचिव का पद संभालेंगे. वह भारतीय विदेश सेवा के 1990 बैच के अधिकारी हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
बिम्सटेक के अगले महासचिव होंगे इंद्रमणि पांडे
नई दिल्ली:

इंद्रमणि पांडे बे ऑफ बंगाल इनिशिएटिव फॉर मल्टी सेक्टोरल टेक्निकल एंड इकोनॉमिक कॉरपोरेशन (BIMSTEC) के महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया है. वह जल्द ही यह जिम्मेदारी संभालेंगे. उन्होंने अपनी नियुक्ति की खबर शेयर कर खुशी जाहिर की है. इंद्रमणि पांडे ने कहा है,' मुझे बांग्लादेश, भूटान, भारत, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और थाईलैंड वाले बंगाल की खाड़ी के प्रमुख क्षेत्रीय संगठन बिम्सटेक के महासचिव के रूप में अपनी नियुक्ति की खबर साझा करते हुए खुशी हो रही है. इसका मुख्यालय ढाका में है.

पहली बार किसी भारतीय को ये जिम्मेदारी मिलने जा रही है. बिम्सटेक में बांग्लादेश, भूटान, भारत, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और थाईलैंड शामिल हैं. नई जिम्मेदारी मिलने पर इद्रमणि पांडे ने बिम्सटेक के महासचिव का प्रतिष्ठित और चुनौतीपूर्ण कार्यभार सौंपे जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री एस जयशंकर के प्रति आभार जताया है.

Advertisement

PM मोदी का जताया आभार

बिम्सटेक के अगले महासचिव होंगे इंद्रमणि पांडे

इंद्रमणि पांडे भारतीय विदेश सेवा के 1990 बैच के अधिकारी हैं. वर्तमान में वह जिनेवा में संयुक्थ राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों में भारत के स्थायी प्रतिनिधि के रूप में काम कर रहे हैं. अब उनको नई और बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट के माध्यम से दी है. इंद्रमणि पांडे ने विदेश मंत्रालय का एक स्क्रीन शॉट शेयर किया है, जिसमें लिखा है कि यह पहली बार है जब किसी भारतीय को बिम्सटेक के महासचिव का पद मिलने जा रहा है. वह जल्द ही अपना चार्ज संभालेंगे.

ये भी पढ़ें-"हमने फिर रचा इतिहास...", गगनयान मिशन के क्रू मॉड्यूल की सफल लॉन्चिंग पर बोले ISRO प्रमुख

Featured Video Of The Day
'हिन्दू समाज को हिंसक...'- राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी ने जताया ऐतराज
Topics mentioned in this article