इंडिगो की पुणे-जोधपुर फ्लाइट को एक बार फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी

इंडिगो की कोलकाता से पुणे और अकासा एयर की बेंगलुरु से अयोध्या फ्लाइट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. इन फ्लाइट्स की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. साथ ही अब इस बात की भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये धमकियां आखिरी दी कहां से गई हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिलने का मामला थमता नहीं दिख रही है. रविवार को पुणे से जोधपुर जा रही इंडिगो की एक और फ्लाइट को ऐसी ही धमकी दी गई है. इस धमकी के मिलने के बाद फ्लाइट के जोधपुर में लैंड होने के बाद उसकी तलाशी ली गई है. रविवार को इंडिगो के साथ-साथ अकासा की बेंगलुरु से अयोध्या की फ्लाइट को ऐसा ही एक थ्रेट मिला है. वहीं इंडिगो की कोलकाता से पुणे जा रही एक फ्लाइट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. फ्लाइट में बम होने की धमकी मिलने के बाद अकासा और इंडिगों की कोलकाता से पुणे की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. 

बता दें कि बीते कुछ दिनों में इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं. अब तक 300 से अधिक फ्लाइट्स को बम होने की धमकी मिल चुकी है लेकिन राहत की बात ये रही है कि किसी भी फ्लाइट में कुछ संदिग्ध बरामद नहीं हुआ है. साथ ही इन फ्लाइट्स में सफर करने वाले सभी यात्री भी पूरी तरह से सुरक्षित हैं. 

हालांकि, इन धमकियाों के कारण विमान कंपनियों को काफी नुकसान हुआ है. साथ ही यात्रियों को भी काफ परेशानियों का सामना करना पड़ा है. विमानों को रोजाना मिल रही धमकियों को लेकर केंद्र सरकार भी गंभीर है और जांच के आदेश दिए हैं. 

Advertisement

हो रहा नुकसान

सिविल एविएशन मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विमानों को लगातार बम से उड़ाने की धमकियां मिलने के कारण अभी तक 500 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हो चुका है. एयरलाइंस कंपनियों ने फ्लाइट को अपने निर्धारित एयरपोर्ट के बजाय नजदीकी एयरपोर्ट पर उतारता है, जिससे ईंधन की खपत ज्यादा होती है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
NDTV Marathi Conclave में Devendra Fadnavis ने किया महायुति की जीत का दावा | Maharashtra Elections
Topics mentioned in this article