अमेरिका में भारतीय छात्र ने जिस बेघर शख्‍स की मदद की, उसी ने बेरहमी से कर दी हत्या

सैनी पर हमला उस वक्‍त हुआ, जब वह घर के लिए निकल रहे थे. घटना के रोंगटे खड़े कर देने वाले सीसीटीवी फुटेज में आरोपी हथौड़े से बार-बार मारता नजर आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
भारतीय छात्र विवेक सैनी की अमेरिका में हत्‍या कर दी गई.
नई दिल्‍ली:

अमेरिका के जॉर्जिया से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक भारतीय छात्र की नृशंस हत्‍या कर दी गई है. दरअसल, भारतीय छात्र ने एक बेघर शख्‍स के प्रति दयालुता दिखाई थी और उसकी अलग-अलग मौकों पर मदद की थी. हालांकि जिस दिन भारतीय छात्र ने मदद करना बंद किया, उस शख्‍स ने भारतीय छात्र की नृशंस हत्‍या कर दी.

जॉर्जिया के लिथोनिया में एमबीए छात्र विवेक सैनी एक स्टोर में पार्ट टाइम क्लर्क का काम करता था, जिसने एक बेघर और ड्रग्‍स के आदि शख्‍स जूलियन फॉल्कर को आश्रय दिया था. सैनी ने उस व्यक्ति को चिप्स, पानी और यहां तक ​​​​कि सर्दी से बचाव के लिए एक जैकेट देकर मदद की थी.  

हालांकि 16 जनवरी को 25 साल के विवेक सैनी ने फॉकनर को मुफ्त भोजन देने से इनकार कर दिया. कथित तौर पर इस इनकार के कारण ही उस पर जानलेवा हमला किया गया. 

हथौड़े से सिर और चेहरे पर 50 वार 

सैनी पर घर के लिए निकलते वक्‍त हमला हुआ. घटना के रोंगटे खड़े कर देने वाले सीसीटीवी फुटेज में आरोपी हथौड़े से बार-बार मारता नजर आ रहा है. आरोपी को हथौड़े से सैनी के सिर और चेहरे पर करीब 50 बार बेरहमी से वार करते देखा गया. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उसने फॉकनर मौके पर ही मौजूद था. 

26 जनवरी को लौटना था भारत 

सैनी को अपनी छुट्टियों के दौरान 26 जनवरी को भारत के लिए उड़ान भरनी थी. हालांकि इससे करीब 10 दिन पहले ही उसकी हत्‍या कर दी गई. विवेक सैनी हरियाणा के पंचकुला के भगवानपुर गांव का रहने वाला था. 

ये भी पढ़ें :

* फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने गणतंत्र दिवस पर भारतीय छात्रों को दिया बड़ा तोहफा
* भारतीय छात्र राजनीतिक विवाद के बीच छोड़ रहे कनाडा, मंत्री बोले- 86% की आई गिरावट
* अमेरिका : घर में मृत मिले दो भारतीय छात्र, मौत की नहीं पता चली वजह, दो सप्ताह पहले ही पहुंचे थे पढ़ने

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: रथयात्रा के दौरान पुरी के भक्तों को कैसे ठंडक दी जाती है | NDTV India