वाजपेयी के नेतृत्व में भारत ने अभूतपूर्व प्रगति हासिल की: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रविवार को कहा कि देश ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में बुनियादी ढांचे और परमाणु ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में अभूतपूर्व प्रगति हासिल की.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रविवार को कहा कि देश ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में बुनियादी ढांचे और परमाणु ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में अभूतपूर्व प्रगति हासिल की. बिरला ने सुशासन दिवस के अवसर पर आयोजित एक समारोह में प्रतिभागियों से कहा कि वाजपेयी का निर्णायक नेतृत्व करगिल युद्ध के दौरान प्रदर्शित हुआ था. उन्होंने कहा कि सुशासन दिवस के रूप में मनाई जाने वाली वाजपेयी की जयंती ने जनप्रतिनिधियों को अपनी जिम्मेदारियों को ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया है, नागरिकों में जागरूकता बढ़ाई है और शासन की जवाबदेही सुनिश्चित की है.

Advertisement

बिरला ने पंडित मदन मोहन मालवीय को भी उनकी जयंती के अवसर पर भारत की शिक्षा व्यवस्था में उनके योगदान और स्वतंत्रता आंदोलन में प्रमुख भूमिका के लिए याद किया. लोकसभा अध्यक्ष ने मालवीय को प्रख्यात विद्वान, शिक्षा सुधारक, सम्मानित नेता और समाज सुधारक बताते हुए युवाओं से उनके जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया. इससे पहले बिरला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य गणमान्य लोगों के साथ संसद के सेंट्रल हॉल में वाजपेयी और मालवीय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की.

ये भी पढे़ं- 

Featured Video Of The Day
Maharashtra के Lonavala में एक ही परिवार के 5 लोग डूबे | NDTV India
Topics mentioned in this article