' लेट सोया था, गोली की आवाज से एक झटके में आंख खुली....' : सलमान खान ने पुलिस के आगे बयां किया वो मंजर

गोलीबारी के वक्त सलमान खान के पिता सलीम खान भी घर पर ही थे लेकिन उनकी आयु को देखते हुए उनका बयान दर्ज नहीं किया गया है. सुत्रों के मुताबिक जरूरत पड़ने पर उनका बयान भी लिया जाएगा. 

Advertisement
Read Time: 4 mins
मुंबई पुलिस ने सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान के बयान दर्ज किए.

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल को हुई गोलीबारी मामले में पुलिस द्वारा उनका बयान दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 4 जून को इस मामले में सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान का बयान दर्ज किया है. 

Advertisement

सलमान खान ने बताया कि वो 14 अप्रैल की सुबह गोलियों की आवाज से उठे थे, जब दो बाइक सवारों ने मुंबई के बांद्रा में स्थित उनके घर के बाहर गोलीबारी की थी. पुलिस ने दावा किया कि दोनों शूटर्स को लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा हायर किया था और उन्होंने सलमान खान को मारने की प्लानिंग की थी. 

4 जून को किया गया था सलमान खान का बयान दर्ज

4 सदस्यीय टीम, जिसमें मुंबई क्राइम ब्रांच के भी एक अधिकाराी शामिल थे, 4 जून को सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान का बयान दर्ज करने के लिए उनके घर गए थे. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. दोनों भाइयों से लगभग 6 घंटों तक पूछताछ की गई. सलमान खान ने बताया कि उन्हें एहसास हुआ कि उनकी जिंदगी खतरे में हैं और वो पुलिस द्वारा प्राप्त हुई मदद और केस की जांच के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं. 

Advertisement

घटना के दिन घर पर ही थे सलमान खान

अपने बयान में सलमान खान ने पुलिस को बताया कि वो हादसे के दिन घर पर ही थे और उससे एक रात पहले घर में पार्टी होने की वजह से लेट सोए थे. उन्होंने पुलिस को बताया, जो गोली उनके फ्लैट की बालकनी में लगी थी, उसी की आवाज सुनकर उनकी आंख खुली थी. एक्टर ने कहा कि वो झटके से उठे थे और बालकनी में बाहर देखने के लिए गए थे लेकिन वहां उन्हें कुछ दिखाई नहीं दिया. 

Advertisement

अरबाज खान का भी बयान किया गया दर्ज

पुलिस ने उनके भाई अरबाज खान का बयान भी दर्ज किया जो फायरिंग के वक्त जुहू वाले घर पर थे लेकिन वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा सलमान खान को पहले भी दी गई धमकियों के बारे में जानते थे. सलमान खान के बयान को दर्ज करने में 3 घंटों का वक्त लगा, वहीं उनके भाई अरबाज खान के बयान को दर्ज करने में 2 घंटे ले. दोनों भाइयों से कुल 150 सवाल किए गए थे. 

Advertisement

गोलीबारी के वक्त पिता सलीम भी घर पर ही थे

गोलीबारी के वक्त सलमान खान के पिता सलीम खान भी घर पर ही थे लेकिन उनकी आयु को देखते हुए उनका बयान दर्ज नहीं किया गया है. सुत्रों के मुताबिक जरूरत पड़ने पर उनका बयान भी लिया जाएगा. 

Advertisement

मामले में 6 आरोपियों को किया गया है गिरफ्तार

14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा में सलमान खान के आवास के बाहर दो बाइक सवार लोगों ने गोलीबारी की थी. घटना के बाद पुलिस ने चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया: विक्की गुप्ता और सागर पाल, जिन्हें गुजरात में गिरफ्तार किया गया, जबकि अनुज थापन और एक अन्य व्यक्ति को 26 अप्रैल को पंजाब में हिरासत में लिया गया. कुल मिलाकर छह गिरफ्तारियां की गई हैं. बाद में अनुज थापन की पुलिस हिरासत में मौत हो गई.

पहले सलमान खान की कार पर किया गया था हमला

पुलिस के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने कथित तौर पर महाराष्ट्र के पनवेल में सलमान खान की कार पर हमला करने की साजिश रची थी, जिसके लिए वो पाकिस्तानी हथियार आपूर्तिकर्ता से प्राप्त हथियारों से लैस थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने कनाडा स्थित चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और सहयोगी गोल्डी बरार के साथ मिलकर कथित तौर पर एक पाकिस्तानी हथियार डीलर से एके-47, एम-16 और अन्य उच्च क्षमता वाले हथियार हासिल किए थे. योजना या तो सलमान खान की गाड़ी पर घात लगाने या पनवेल में उनके फार्महाउस पर हमला करने की थी.

यह भी पढ़ें : 

सलमान को नुकसान पहुंचाने की साजिश : नवी मुंबई पुलिस ने हरियाणा के भिवानी से एक और को पकड़ा

पाक से आनी थी AK-47 और फिर... सलमान पर हमले का 'लॉरेंस प्लान' आया सामने

Featured Video Of The Day
New Army Chief: General Upendra Dwivedi और नौसेना प्रमुख में एक ख़ास समानता | NDTV India