शिमला में पोस्टरों के ज़रिये चुनावी जंग : कार पार्किन्ग में उड़ाया गया कांग्रेस के चुनावी नारे का मज़ाक

पहाड़ी राज्य में रैलियों और भाषणों के बीच पोस्टर-वॉर भी लगातार जारी है. राजधानी शिमला में द मॉल के निकट बनी एक बहुमंज़िला पार्किन्ग की दीवार पर कांग्रेस ने एक पोस्टर लगाया था, जिसमें उन्होंने अपना चुनावी नारा ही लिखा था - "क्योंकि आ रही है कांग्रेस..."

Advertisement
Read Time: 19 mins

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी बेहद बढ़ गई है, और मौजूदा विपक्षी कांग्रेस ज़ोर-शोर से प्रचार में जुटी हुई है, जिसकी कमान मुख्यतः पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुद संभाली हुई है. सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से भी पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जमकर प्रचार में जुटे हुए हैं.

पहाड़ी राज्य में रैलियों और भाषणों के बीच पोस्टर-वॉर भी लगातार जारी है. राजधानी शिमला में द मॉल के निकट बनी एक बहुमंज़िला पार्किन्ग की दीवार पर कांग्रेस ने एक पोस्टर लगाया था, जिसमें उन्होंने अपना चुनावी नारा ही लिखा था - "क्योंकि आ रही है कांग्रेस..." कांग्रेस ने राज्य में कई जगह इसी चुनावी नारे के बड़े-बड़े होर्डिंग लगवा रखे हैं.

लेकिन कुछ ही वक्त के बाद इस पार्किन्ग की दीवार पर कांग्रेस के पोस्टर की अगल-बगल में कुछ लोगों ने दो नए पोस्टर लगा दिए, जिनके ज़रिये कांग्रेस के नारे का मज़ाक बनाया गया. कांग्रेस के पोस्टर से पहले लगाए गए पोस्टर पर लिखा है, "शपथ का सपना टूटेगा..." और कांग्रेस के पोस्टर के पीछे लगाए गए पोस्टर में लिखा है, "फिर से विपक्ष में..." इन दोनों नए पोस्टरों के चलते कांग्रेस के पोस्टर पर लिखी इबारत कुछ इस तरह पढ़ी जाने लगी, "शपथ का सपना टूटेगा, क्योंकि आ रही है कांग्रेस, फिर से विपक्ष में..." गौरतलब है कि कई चुनावी रैलियों में भी BJP नेता कांग्रेस के चुनावी नारे को इसी तरह पेश कर रहे हैं कि कांग्रेस एक बार फिर चुनाव हारेगी, और विपक्ष में ही बैठी रहेगी.

Advertisement

हिमाचल प्रदेश में BJP लगातार दूसरी जीत हासिल कर रिकॉर्ड बनाने की कोशिश में है, जबकि कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और BJP की काम करने में विफलता से जनता नाराज़ है, और सरकार बदलने का मन बना चुकी है. तीसरे पक्ष के रूप में आम आदमी पार्टी (AAP) भी हिमाचल प्रदेश में पूरा ज़ोर लगा रही है. प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 12 नवंबर को मतदान होने जा रहा है, जिसके बाद चुनाव परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---
* BJP नेता प्रेमकुमार धूमल ने चुनाव में टिकट कटने पर NDTV से कही यह बात
* चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 26 नेता BJP में शामिल
* हिमाचल के युवा NDTV से : 'अग्निवीर' योजना गलत, नहीं देंगे BJP को वोट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Cricket News: जब Sachin Tendulkar ने कहा, "ऐसा खाना पहले नहीं खाया" | Sunil Gavaskar