"लोग CM चुनने जा रहे हैं, PM नहीं" : हिमाचल प्रदेश चुनाव पर एनडीटीवी से बोले विक्रमादित्य सिंह

हिमाचल में आज 55 लाख से अधिक मतदाता 68 निर्वाचन क्षेत्रों में 412 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर रहे हैं. राज्य में आज हो रहा चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के लिए साख की लड़ाई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

शिमला देहात से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने एनडीटीवी से कहा कि हिमाचल प्रदेश में चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़ा जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल में स्वागत है, मगर लोग मुख्यमंत्री चुनने जा रहे हैं, प्रधानमंत्री नहीं. पिता वीरभद्र सिंह की कमी खल रही है. इस विधानसभा चुनाव में लोग पुरानी पेंशन और रोजगार के लिए कांग्रेस को वोट करेंगे.

इससे पहले हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष और विक्रमादित्य सिंह की मां प्रतिभा सिंह ने भी एनडीटीवी से कहा, "वीरभद्र जी की कमी खल रही है. इस बार लोग बदलाव चाहते हैं. कांग्रेस पुरानी पेंशन योजना लेकर चुनाव मैदान में है. महंगाई से लोग परेशान हैं. घर बनाने से लेकर गैस सिलेंडर तक महंगा हो गया है. जीएसटी हर चीज पर लग रहा है. कांग्रेस की सरकार के समय भी महंगाई आई थी, लेकिन तब वीरभद्र जी ने 100 करोड़ रुपये सरकारी खजाने से देकर लोगों को महंगाई से राहत दिलाई थी."

हिमाचल में आज 55 लाख से अधिक मतदाता 68 निर्वाचन क्षेत्रों में 412 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर रहे हैं. राज्य में आज हो रहा चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के लिए साख की लड़ाई है. वहीं आम आदमी पार्टी की दावेदारी से ये मुकाबला थोड़ा दिलचस्प होता नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें

"बागियों से नुकसान, पर जीत तय" : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान एनडीटीवी से बोले जयराम ठाकुर
"सप्ताह में करना होगा 80 घंटे काम, WFH भी नहीं मिलेगा" : Twitter कर्मचारियों के लिए Elon Musk का नया फरमान
"G20 में PM मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं जो बाइडेन" : अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार