Haryana Election Exit Poll: क्या कुमारी शैलजा बनेंगी मुख्यमंत्री? कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने दिया यह जवाब

सभी एक्जिट पोल में हरियाणा में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की गई है, अब सबका ध्यान इस बात पर केंद्रित हो गया है कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा?

Advertisement
Read Time: 3 mins
P
नई दिल्ली:

Exit Polls 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी के बाद अब लोगों का ध्यान इस बात पर केंद्रित हो गया है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. हालांकि एग्जिट पोल अक्सर गलत साबित होते हैं. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर अगले मुख्यमंत्री के बारे में फैसला करने की बात आती है, तो यह फैसला "हाईकमान" लेगा. 

हरियाणा विधानसभा में 90 सीटें हैं. विधानसभा में बहुमत के लिए 46 सीटों की जरूरत है. अधिकांश एग्जिट पोल ने अनुमान जताया है कि कांग्रेस 44 से 61 सीटें जीत सकती है. 

वरिष्ठ नेताओं कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला द्वारा भी मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा जाहिर किए जाने के बारे में पूछे जाने पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एनडीटीवी से कहा, "हमें और अधिक सीटें जीतने की उम्मीद है. बीजेपी के शासन में कानून-व्यवस्था बदतर हो गई है, भ्रष्टाचार बढ़ गया है और खेल भी इससे अछूते नहीं रहे हैं."

कुछ कांग्रेस नेताओं की ओर से मंत्रिमंडल के गठन की योजना बनाने की चर्चा के बारे में पूछे जाने पर हुड्डा ने कहा, "हाईकमान फैसला करेगा. यह काल्पनिक सवाल हैं." 

NDTV पोल ऑफ पोल्स : हरियाणा में BJP का सत्ता से 'एग्जिट', कांग्रेस की वापसी; J&K में NC-कांग्रेस बहुमत के करीब

वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला ने भी मुख्यमंत्री बनने की अपनी महत्वाकांक्षा जाहिर की है. क्या शैलजा अगली मुख्यमंत्री बनेंगी? सवाल पर हुड्डा ने कहा, "यह लोकतंत्र है. हर किसी को आकांक्षा रखनी चाहिए. आप भी आकांक्षा रख सकते हैं. लेकिन विधायक तय करेंगे, हाईकमान तय करेगा."

Advertisement

हुड्डा ने 27 सितंबर को एक रैली के दौरान हरियाणा में कांग्रेस को "प्रचंड जनादेश" मिलने की भविष्यवाणी की थी. उन्होंने अंदरूनी कलह की बातों को खारिज किया और कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए कई दावेदार होने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी.

यह भी पढ़ें -

जम्मू-कश्मीर में BJP क्या महबूबा और निर्दलीयों संग मिलकर बना सकती है सरकार, जानिए EXIT POLL का सार

क्या एग्जिट पोल के नतीजों से बढ़ा है कुमारी शैलजा का सीएम पद पर दावा, क्या हैं समीकरण

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: हरियाणा में BJP का सत्ता से 'एग्जिट', Congress की वापसी