हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 13 नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए किया निष्कासित

Haryana Assembly Elections: कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के खिलाफ विधानसभा चुनाव में सक्रिय पार्टी के नेताओं को अनुशासनहीनता के मामले में निष्कासित किया

Advertisement
Read Time: 2 mins
चंडीगढ़:

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच प्रदेश कांग्रेस (Congress) कमेटी ने शुक्रवार को बड़ा एक्शन लिया. पार्टी ने अधिसूचना जारी करते हुए 13 नेताओं और कार्यकर्ताओं को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया. कांग्रेस की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि विभिन्न संचार माध्यमों से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, कुछ नेता पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ विधानसभा चुनाव में सक्रियता दिखा रहे थे, जिससे पार्टी में अनुशासनहीनता बढ़ रही थी. इसी को देखते हुए 13 नेताओं को पार्टी से निष्कासित करने का फैसला लिया गया है.

कांग्रेस ने गुहला (एससी) निर्वाचन क्षेत्र के नरेश धांडे, जिंद के प्रदीप गिल, पंडरी के सज्जन सिंह ढुल और सुनीता बटन, निलोखेरी (एससी) के राजीव ममुराम गोंदार और दयाल सिंह सिरोही, पानीपत ग्रामीण के विजय जैन, उचाना कलां के दिलबाग संदील, दादरी के अजीत फोगाट, भिवानी के अभिजीत सिंह, बवानी खेड़ा (एससी) के सतबीर रात्रा, पृथला के नीतू मान और कलायत निर्वाचन क्षेत्र के अनिता ढुल्ल बड़सीकरी को निष्कासित कर दिया है.

हरियाणा कांग्रेस में लंबे समय से गुटबाजी की खबर आती रही है. हालांकि, कांग्रेस का मानना है कि हरियाणा कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है और सभी साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. इसी बीच कांग्रेस ने शुक्रवार को 13 बागी नेताओं को निष्कासित करके हर किसी को चौंका दिया. 

बता दें कि हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होंगे. जबकि, नतीजों का ऐलान 8 अक्टूबर को होना है.

यह भी पढ़ें -

हरियाणा में पहले कांग्रेस की 'डीलर, दलाल और दामाद' वाली 3D करती थी काम... अमित शाह की रैली की 10 बड़ी बातें
 

बाबा बनकर धूनी थोड़े ही रमाऊंगा...; हरियाणा में सीएम पद की दावेदारी पर रणदीप सुरजेवाला

Featured Video Of The Day
Shahi Eidgah के पास Rani Lakshmi Bai की मूर्ति लगाने का पूरा विवाद क्या है? ऐसे समझें | NDTV India