‘पाकिस्तान का हिस्सा नहीं है गुजरात’: फॉक्सकॉन विवाद पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा

देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की पूर्ववर्ती महा विकास आघाडी सरकार के कार्यकाल के दौरान कोई भी सब्सिडी लेने के लिए '10 प्रतिशत कमीशन' देना पड़ता था.

Advertisement
Read Time: 6 mins
मुंबई:

गुजरात सरकार द्वारा कई सौ करोड़ की वेदांत-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर परियोजना का समर्थन करने पर हो रही आलोचना के बीच, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि पड़ोसी राज्य पाकिस्तान का हिस्सा नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की पूर्ववर्ती महा विकास आघाडी सरकार के कार्यकाल के दौरान कोई भी सब्सिडी लेने के लिए '10 प्रतिशत कमीशन' देना पड़ता था.

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना का नाम लिए बिना फडणवीस ने पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि ठाकरे सरकार ने राज्य में रिफाइनरी जैसी बड़ी परियोजनाओं का विरोध किया. उन्होंने कहा कि इस परियोजना से महाराष्ट्र अन्य राज्यों के मुकाबले दस साल आगे जा सकता था.

'एकनाथ शिंदे सरकार की अज्ञानता की वजह से...': $20 बिलियन डील पर बोले आदित्य ठाकरे

फडणवीस ने ठाकरे पर मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन और मुंबई मेट्रो-तीन परियोजना को रोकने का आरोप लगाया.

फडणवीस ने कहा कि जून के अंत में उपमुख्यमंत्री बनते ही उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर वेदांता के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल से मुलाकात की थी और महाराष्ट्र ने कंपनी के सामने गुजरात के बराबर ही प्रस्ताव रखा था लेकिन उन्हें बताया गया कि गुजरात में सेमीकंडक्टर इकाई लगाने का निर्णय अंतिम चरण में पहुंच चुका था.

ब्लॉग : गुजरात को मिली 20 अरब डॉलर की डील से टीम उद्धव को महाराष्ट्र में होगा फायदा

उन्होंने कहा, “जब आप (महा विकास आघाडी) सत्ता में थे (नवंबर 2019 से जून 2022 तक) तब (विदेशी प्रत्यक्ष निवेश लाने के मामले में) महाराष्ट्र गुजरात से पीछे था. अगले दो वर्ष में हम महाराष्ट्र को गुजरात से आगे ले जाएंगे.”

यहां के कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा, “गुजरात पाकिस्तान नहीं है. वह हमारा भाई है. यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है. हम कर्नाटक से भी आगे जाना चाहते हैं.”

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article