गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने सौराष्ट्र में बारिश प्रभावित क्षेत्र का किया हवाई सर्वेक्षण

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पटेल ने मांगरोल, गिर, तलाला, मालिया हटिना और जूनागढ़ तथा गिर सोमनाथ जिलों के आसपास के अन्य क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया, जो जलभराव के कारण प्रभावित हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने भारी बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए शुक्रवार को जूनागढ़ और पास के गिर सोमनाथ जिले के कुछ हिस्सों का हवाई सर्वेक्षण किया. एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. पिछले एक हफ्ते से राज्य के सौराष्ट्र क्षेत्र के जूनागढ़, राजकोट, पोरबंदर, भावनगर, जामनगर, गिर सोमनाथ और देवभूमि द्वारका जिलों के कई हिस्सों में मूसलाधार वर्षा हुई है, जिससे गांवों और कस्बों में जलभराव हो गया है.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पटेल ने मांगरोल, गिर, तलाला, मालिया हटिना और जूनागढ़ तथा गिर सोमनाथ जिलों के आसपास के अन्य क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया, जो जलभराव के कारण प्रभावित हुए हैं. इसके बाद उन्होंने क्षेत्र में भारी बारिश के कारण उत्पन्न मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए जूनागढ़ शहर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि जूनागढ़, पोरबंदर, गिर सोमनाथ, भावनगर और राजकोट जिलों के जिलाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक में शामिल हुए. विज्ञप्ति में कहा गया है कि बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्र में तुरंत सर्वेक्षण करने और भारी बारिश और जलभराव के कारण फसल या घरेलू वस्तुओं का नुकसान उठाने वाले लोगों को वित्तीय सहायता देने का निर्देश दिया. उन्होंने बीमारियों के प्रसार को रोकने के लिए बारिश रुकने के बाद सफाई अभियान चलाने का भी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें:-

मणिपुर का मामला उठाने के बजाय अपने गिरेबान में झांकें: राजस्थान में अपनी ही सरकार के खिलाफ बोले मंत्री

"भीड़ उनपर जानवर की तरह टूट पड़ी", बोले मणिपुर वीडियो मामले की पीड़िता के पति

सीएम बीरेन सिंह ने मणिपुर वीडियो मामले को लेकर राज्यव्यापी निंदा कार्यक्रमों की घोषणा की

Featured Video Of The Day
MCD Standing Committee में सीटें AAP की ज्यादा लेकिन क्या सत्ता होगी BJP के हाथों में ?
Topics mentioned in this article