अयोध्या भेजने के लिए दिल्ली के राम मंदिर में एकत्रित किए जा रहे हैं अनाज

सोसायटी के संयुक्त सचिव पवन शर्मा ने बताया, ‘‘भगवान राम हर जगह हैं और 22 जनवरी को हम दिल्ली में इस अवसर को उत्साह और भक्ति के साथ मनाएंगे, यह मानते हुए कि हम अयोध्या के पवित्र स्थान पर हैं.’’ शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी की सुबह अयोध्या के श्री राम मंदिर मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा शुरू होने से पहले हवन, पूजा और यज्ञ किया जाएगा .

Advertisement
Read Time: 5 mins

नई दिल्ली: दक्षिण दिल्ली के एक पुराने राम मंदिर में चावल, गेहूं और अन्य प्रकार के अनाज एकत्र किए जा रहे हैं, जिन्हें उत्तर प्रदेश के अयोध्या के नए मंदिर में होने वाले रामलला के ‘प्राण प्रतिष्ठा' के अवसर पर वहां भेजा जायेगा. ‘श्री सनातन धर्म सभा' नाम की तीन दशक से अधिक पुरानी संस्था द्वारा संचालित यह मंदिर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश में पहाड़ी पर स्थित है जो यहां अरावली की पहाड़ियों का हिस्सा है . इस मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह करीब 30 साल पहले हुआ था.

सोसायटी के संयुक्त सचिव पवन शर्मा ने बताया, ‘‘भगवान राम हर जगह हैं और 22 जनवरी को हम दिल्ली में इस अवसर को उत्साह और भक्ति के साथ मनाएंगे, यह मानते हुए कि हम अयोध्या के पवित्र स्थान पर हैं.'' शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी की सुबह अयोध्या के श्री राम मंदिर मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा शुरू होने से पहले हवन, पूजा और यज्ञ किया जाएगा .

उन्होंने कहा, ‘‘दोपहर 12:20 बजे, मंगल आरती की जाएगी और बाद में दिन में भंडारा किया जाएगा और प्रसाद भी वितरित किया जाएगा.'' ईस्ट ऑफ कैलाश के राम मंदिर में भगवान राम की तस्वीर लगा कर एक कलश परिसर में रखा गया है . शर्मा ने कहा कि एकत्र अनाज को एक निजी संगठन द्वारा अयोध्या ले जाया जाएगा जिसने कुछ दिन पहले इसकी शुरुआत की थी.

ये भी पढ़ें:- 
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या में रहेंगे पीएम मोदी, लेकिन कहां होंगे विपक्ष के नेता?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमारे Reporter Mohammad Ghazali के LIVE के दौरान दहला Beirut | EXCLUSIVE