युवक के लापता होने के नौ महीने बाद पुलिस ने किया हत्या का खुलासा, प्रेमिका सहित 5 गिरफ्तार 

रंजीत के इस प्रकार लापता होने से परेशान उसके परिवार वाले थाने का चक्कर लगाते रहे. पुलिस ने 5 महीने बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की और जब उसके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल खंगाली तो आखिरी कॉल नेहा की मिली.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
हत्‍या के आरोप में पुलिस ने प्रेमिका सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
नई दिल्‍ली:

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना क्षेत्र से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता एक युवक के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस के अनुसार युवक की हत्या उसकी प्रेमिका और उसके परिवार के सदस्यों ने मिलकर की थी और बाद में शव को चिपियाना गांव के एक तालाब में ठिकाने लगा दिया था. पुलिस ने तलाब से रंजीत का कंकाल बरामद कर आरोपी प्रेमिका और उसकी मां समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. नेहा और मृतक रंजीत एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन रंजीत की जाति के कारण कारण नेहा के परिवार वाले इस रिश्ते को लेकर काफी नाराज थे. 

नोएडा सेंट्रल जोन के एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि रंजीत, नेहा पर शादी के लिए दवाब बना रहा था, लेकिन परिवार वाले राजी नहीं थे. इस पर रंजीत ने दबाव बनाने के लिए कुछ आपत्तिजनक फोटो नेहा के भाई शुभम के मोबाइल फोन पर भेज दिए थे. इस बात से नाराज होकर नेहा के परिवार वालों ने रंजीत की हत्या की साजिश रची और 13 जून को नेहा ने रंजीत को फोन कर अपने घर बुलाया,  जहां देर रात नेहा के परिवार वालों ने मिलकर रंजीत की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके शव को शुभम ने अपने मामा मनीष के साथ मिलकर चिपियाना गांव के एक तालाब में ठिकाने लगा दिया था.  

रंजीत के इस प्रकार लापता होने से परेशान उसके परिवार वाले थाने का चक्कर लगाते रहे. पुलिस ने 5 महीने बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की और जब उसके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल खंगाली तो आखिरी कॉल नेहा की मिली.

Advertisement

एडीसीपी ने बताया कि जब पुलिस ने नेहा से पूछताछ की तो उसने बताया कि रंजीत ने उससे कहा था कि उसके पिता की मृत्यु हो गई है. इसके चलते वह अपने गांव जा रहा है. उसके बाद से उससे बात नहीं हुई है. जब पुलिस ने तथ्यों की पुष्टि की तो पता चला कि नेहा उन्हें गुमराह कर रही है. पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने रंजीत की हत्‍या करना कबूल किया. 

Advertisement

पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल रंजीत की प्रेमिका नेहा, उसके भाई शिवम, मां वीणा, पिता रामबाबू और मामा मनीष को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों से पूछताछ करने के बाद तलाब से रंजीत का कंकाल, रंजीत के कपड़े, बेल्ट और चाबी बरामद की है, जिसकी पहचान उसके परिवार वालों ने की. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* इंटरपोल की सूचना के बाद बाल यौन शोषण के मामले में मेरठ में सीबीआई का छापा
* अदालत ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के सहायक को जमानत दी
* अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल जेम्स की जमानत याचिका पर SC में सुनवाई टली

Advertisement
Featured Video Of The Day
Animal में Ranbir की Mom बनीं चारू शंकर क्यों करना चाहती हैं Akshay की पिटाई‍ | EXCLUSIVE Interview
Topics mentioned in this article