गाजियाबाद : धर्म संसद को लेकर पुलिस और महामंडलेश्वर में बढ़ी तकरार, थमाया नोटिस

मसूरी थानाध्यक्ष आरसी पंत ने मंदिर पहुंचकर यति नरसिंहानंद गिरि (Yeti Narasimhanand Giri) को धर्म संसद आयोजित ना करने लिए कहा है इसके लिए पुलिस (Police) ने नोटिस भी दिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
धर्म संसद के आयोजन को लेकर गाजियाबाद पुलिस और महामंडलेश्वर आमने-सामने आ गये हैं.
गाजियाबाद:

शिवशक्ति धाम में 17-18 नवंबर को आयोजित होने वाले धम संसद को लेकर पुलिस (Police) और महामंडलेश्वर आमने सामने आ गये हैं. बृहस्पतिवार को मसूरी थानाध्यक्ष आरसी पंत ने टीम के साथ मंदिर पहुंचकर यति नरसिंहानंद गिरि (Yeti Narasimhanand Giri) को धर्म संसद आयोजित ना करने लिए कहा है. इतना ही नहीं धर्म संसद की तैयारी बैठक भी मंदिर में आयोजित ना करने के लिये कहा है. यति नरसिंहानंद ने बताया कि पुलिस ने आदेश ना मानने पर परिणाम भुगतने की भी धमकी दी है.

साथ ही इस कार्यक्रम को किसी भी कीमत पर आयोजित ना होने देने की धमकी दी है. उन्होंने बताया कि एक नोटिस भी दिया गया है, जिसका उत्तर भी मौके पर ही पुलिस को दे दिया गया है. महामंडलेश्वर ने नोटिस का लिखित जवाब दिया है, जिसमें बताया है कि छह नवंबर को होने वाली बैठक उनके कार्यकर्ताओं की है. 

इसके अलावा धर्म संसद मंदिर का परंपरागत आयोजन है, जो किसी सार्वजनिक स्थल पर नहीं बल्कि मंदिर के अंदर होता है. इस आयोजन के लिये कोई भी अनुमति अपेक्षित नहीं है. उन्होंने पुलिस को इस मामले में हस्तक्षेप ना करने केलिए भी कहा है. पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई से संतों और हिंदू संगठनों में आक्रोश है.
 

ये भी पढ़ें : 

दिल्ली बना 'गैस चैम्बर', बच्चों के लिए मास्क जरूरी

Featured Video Of The Day
Jitendra Kumar EXCLUSIVE Interview: Kota Factory के जीतू भैया और Panchayat के सचिव जी से खास बातचीत
Topics mentioned in this article