8 टीमें, 3 राज्य... : मुंबई होर्डिंग हादसे के आरोपी को दबोचने के लिए पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

Ghatkopar Hoarding Incident: भावेश को मुंबई क्राइम ब्रांच पूरे देश में ढूंढ रही थी आखिरकार वह उदयपुर में एक होटल मे छिपा हुआ मिला. मुंबई में हुए खौफनाक हादसे के चार दिन बाद यह बहुत इस मामले में ये गिरफ्तारी हुई है. क्राइम ब्रांच का यह अभियान इतना टॉप सीक्रेट था कि उदयपुर पुलिस को भी इसकी बिल्कुल भनक तक नहीं लग पाई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मुंबई:

घाटकोपर होर्डिंग हादसे के मामले में फरार मुख्य आरोपी भावेश भिंडे को पुलिस ने शुक्रवार को उदयपुर से गिरफ्तार किया  गया है. मुंबई पुलिस को भिंडे पर नजर रखने के लिए आठ टीमों को तैनात करना पड़ता था, जो चौबीसों घंटे काम करती थीं और आखिरकार पुलिस ने भिंडे को दबोच ही लिया.

भावेश को मुंबई क्राइम ब्रांच पूरे देश में ढूंढ रही थी आखिरकार वह उदयपुर में एक होटल मे छिपा हुआ मिला. मुंबई में हुए खौफनाक हादसे के चार दिन बाद यह बहुत इस मामले में ये गिरफ्तारी हुई है. क्राइम ब्रांच का यह अभियान इतना टॉप सीक्रेट था कि उदयपुर पुलिस को भी इसकी बिल्कुल भनक तक नहीं लग पाई. आपको बता दे कि मुंबई लगा होर्डिंग पूरी तरह से अवैधता और बिना अनुमति के लगाया गया था.  मुंबई क्राइम ब्रांच अभी आरोपी को लेकर मुंबई रवाना हो चुकी है.

टीम ने खुलासा किया कि भावेश भिंडे, पुलिस कार्रवाई के बारे में जानने के बाद, अगले दिन अकेले मुंबई लौटने से पहले अपने ड्राइवर के साथ लोनावला भाग गया. इसके बाद, उन्होंने ठाणे की यात्रा की. वह अहमदाबाद में रिश्तेदार के पास रुका. अंततः उसने उदयपुर के एक होटल में शरण ली, जहां से क्राइम ब्रांच से उसे गिरफ्तार किया.

Advertisement

उदयपुर के होटल में कमरा बुक करने के लिए भिंडे अपने भाई के नाम का इस्तेमाल किया था. उदयपुर ऑपरेशन इतना गोपनीय था कि स्थानीय पुलिस को भी सूचित नहीं किया गया कि भिंडे को पकड़ने के लिए एक टीम शहर में थी.

Advertisement

14 मई को मुंबई में आए धूल भरे तूफान में उनकी कंपनी द्वारा लगाए गए होर्डिंग के गिरने के बाद भावेश भिंडे के खिलाफ जुर्माना लगाया गया था. इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 74 अन्य लोग घायल हो गए थे. घटना के बाद से ही एफआईआर में वांछित आरोपी भावेश भिंडे फरार चल रहा था. उसके खिलाफ पहले से ही 20 से अधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें बलात्कार का एक मामला भी शामिल है. बता दें कि भावेश भिंडे विज्ञापन एजेंसी, ईगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड का मालिक है, जिसने  होर्डिंग लगाए थे.

Advertisement

घाटकोपर में ईंधन स्टेशन पर जो होर्डिंग गिरी, वह 120X120 फुट की संरचना थी. इतनी बड़ी कि इसे लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया और बीएमसी ने कहा है कि वह 40X40 फीट से अधिक आकार के होर्डिंग की अनुमति नहीं देती है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 
उदयपुर में छिपा बैठा था होर्डिंग हादसे का आरोपी भावेश भिंडे, अरेस्ट कर मुंबई लाया गया

Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!