आपने करोड़ों लोगों का सपना किया पूरा... विश्व विजेता टीम इंडिया के भव्य स्वागत पर गौतम अदाणी

T-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में टीम इंडिया की जीत के बाद भी गौतम अदाणी ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की थी. उन्होंने X पर लिखा था, भारत ने क्रिकेट की दुनिया पर राज करना कायम रखा है!"

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

भारत ने 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए T-20 वर्ल्ड कप 2024 जीता है. 29 जून को बाराबडोस स्टेडियम में खेले गए फाइनल में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया. T-20 का वर्ल्ड चैंपियन बनने के 4 दिन बाद टीम इंडिया गुरुवार (4 जुलाई) को भारत लौटी. एयरपोर्ट पर टीम इंडिया का ग्रैंड वेलकम हुआ. अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani)भी इससे अछूते नहीं रहे. अदाणी ने X हैंडल पर टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं.

स्टेनेबल इन्फ़्रास्ट्रक्चर की राह मुश्किल, फिर भी आगे बढ़ता गया अदाणी समूह : इन्फ़्राशक्ति अवॉर्ड्स में प्रणव अदाणी

गौतम अदाणी ने X प्लेटफॉर्म पर T-20 वर्ल्ड चैंपियन बने टीम इंडिया की वापसी का वीडियो शेयर किया है. अदाणी ने एअर इंडिया के प्लेन की लैंडिंग का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "चैंपियंस आ गए हैं. वॉटर सैल्यूट और गार्ड ऑफ ऑनर देकर हमारे 'मैन इन ब्लू' का शानदार स्वागत किया गया. इस शानदार जीत के साथ आपने एक अरब लोगों के सपनों को साकार किया है. इस जीत के साथ इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है. आपकी यात्रा हर महत्वाकांक्षी क्रिकेटर के लिए प्रेरणा है."

टीम इंडिया तूफान की वजह से बारबाडोस में 3 दिन से फंसी थी. BCCI ने खिलाड़ियों को लाने के लिए स्पेशल प्लेन भेजा था. इस प्लेन का नाम 'चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप' रखा गया था. दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद टीम इंडिया मुंबई पहुंची. यहां खिलाड़ियों ने ओपन रूफ बस 'विजय रथ' में 2.2 KM दूर स्थित वानखेड़े स्टेडियम तक विक्ट्री परेड निकाली. वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह में खिलाड़ियों और स्टाफ में 125 करोड़ रुपये बतौर इनाम बांटे जाएंगे.

हिंडनबर्ग-किंगडन की सांठगांठ में सामने आया चाइनीज़ कनेक्शन, जानें कौन हैं एनला चेंग?

T-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में टीम इंडिया की जीत के बाद भी गौतम अदाणी ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की थी. उन्होंने X पर लिखा था, "फौलादी इरादे!!! क्या अविश्वसनीय और अद्भुत मैच. दो पावरहाउस टीमों के बीच फाइनल मुकाबला. टीम इंडिया को उनकी शानदार जीत पर बधाई. उनकी अटूट भावना और दृढ़ संकल्प पर हमें गर्व है, क्योंकि भारत ने क्रिकेट की दुनिया पर राज करना कायम रखा है!"

infrashakti Awards: पॉलिसी, मैनेजमेंट और अप्रोच... प्रणव अदाणी ने बताए Adani Group के 3 सबक

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकाने पर इज़रायली हमला