गैंगस्टर दीपक बॉक्सर ने पूछताछ में किए कई खुलासे, चार से पांच बड़ी टारगेट किलिंग का था प्लान: सूत्र

दीपक बॉक्सर गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद से उसके गैंग की कमान संभाल रहा था. वह इस साल जनवरी में बरेली से रवि अंतिल के नाम का फर्जी पासपोर्ट बनवाकर मेक्सिको भाग गया था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
दिल्ली पुलिस दीपक बॉक्सर से पूछताछ कर रही है.
नई दिल्ली:

मैक्सिको से भारत लाए गए गैंगस्टर दीपक बॉक्सर ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं. सूत्रों के मुताबिक दीपक बॉक्सर ने कहा कि वो जेल में बन्द लॉरेंश बिश्नोई से फोन के जरिए लगातार बात करता था. फरारी के दौरान भी बॉक्सर ने कई बार लॉरेंश बिश्नोई से इंटरनेट कॉल और दूसरी ऐप के जरिए बात की थी. आर्गेनाइज क्राइम सिंडिकेट टेरर केस में जल्द ही एनआईए (NIA) भी बॉक्सर से पूछताछ कर सकती है.

बताया जाता है कि बॉक्सर का फर्जी पासपोर्ट बनाने में करीब 80 लाख रुपये खर्च हुए थे. ये पैसा बॉक्सर ने नहीं, बल्कि जिस शख्स ने बॉक्सर का फर्जी पासपोर्ट बनवाया था, उसने खर्च किए थे और बदले में बॉक्सर को एक हत्या का टास्क दिया गया था. बॉक्सर गोल्डी बराड़ के भी सम्पर्क में था और मैक्सिको से USA में गोल्डी उसे अपने किसी संपर्क के यहां रुकवाने वाला था. गोल्डी ने सेफ हाउस का इंतजाम कराया था.

पूछताछ में पता चला कि गोल्डी का प्लान 'बी' था कि अगर बॉक्सर अमेरिका पहुंच जाए और एजेंसी के रडार पर आ जाए तो वहां राजनीतिक शरण का हवाला लेकर भारत आने से बच जाए, जैसे गोल्डी ने यही पैंतरा अपनाया था. बॉक्सर को प्लान के मुताबिक चार से पांच बड़ी टारगेट किलिंग करनी थी, जिसमें कुछ हत्याएं बमबीहा गैंग के गैंगस्टरों की करने का प्लान था.

Advertisement

बता दें कि गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को दिल्ली पुलिस बुधवार सुबह मैक्सिको से भारत लेकर आई थी. ये पहला मौका था जब गृह मंत्रालय के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने देश से बाहर जाकर किसी बड़े गैंगस्टर को गिरफ्तार किया था. दीपक बॉक्सर गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद से उसके गैंग की कमान संभाल रहा था. वह इस साल जनवरी में बरेली से रवि अंतिल के नाम का फर्जी पासपोर्ट बनवाकर मेक्सिको भाग गया था. उस पर दिल्ली पुलिस ने 3 लाख का इनाम रखा हुआ था. केंद्र सरकार ने ऐसे 28 और गैंगस्टरों की पहचान की है जो विदेश में है.

Advertisement

इसे भी पढ़ें:

गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को लेकर दिल्ली पहुंची पुलिस, FBI की मदद से मेक्सिको में किया था गिरफ्तार

गैंगस्टर दीपक फर्जी पासपोर्ट से पहुंचा था विदेश, जानें- FBI की मदद से मेक्सिको में कैसे धरा गया?

तीन लाख के इनामी गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को दिल्ली पुलिस ने मैक्सिको में दबोचा

Featured Video Of The Day
Water Wastage Rajasthan: Drinking Water से Car धुलने वालों की खैर नहीं, देना होगा Fine और कटेगा पानी का कनेक्शन