VIDEO: मुलायम सिंह यादव के निधन पर फूट-फूटकर रोए पूर्व मंत्री, बोले- "उन जैसा नेता कोई नहीं"

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन की खबर सुनकर अखिलेश यादव सरकार(Akhilesh yadav government) में कैबिनेट मंत्री रहे अरविंद सिंह गोप (Arvind Singh Gop) फूट- फूटकर रोने लगे. गोप ने कहा कि आज हमने अपना अभिभावक खो दिया.

Advertisement
Read Time: 11 mins
मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर सुन अखिलेश सरकार में मंत्री रहे अरविंद सिंह गोप रोने लगे.
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन की खबर सुनकर अखिलेश यादव सरकार(Akhilesh yadav government) में कैबिनेट मंत्री रहे अरविंद सिंह गोप (Arvind Singh Gop) फूट- फूटकर रोने लगे. उन्होंने कहा कि आज हम लोगों ने अपना अभिभावक खो दिया है.

अरविंद सिंह गोप ने कहा कि आज हम लोगों के पास कहने के लिये कोई शब्द नहीं बचे हैं. हमने अपना अभिभावक खो दिया है. मुलायम सिंह यादव जैसा नेता पहले न कभी पैदा हुआ था और न आगे कभी पैदा होगा. हमने गरीब, किसान और नौजवानों के मसीहा को खो दिया है. हम अपने श्रृद्धासुमन अपने नेती जी को अर्पित करते हैं. गोप ने कहा कि मुलायम सिंह यादव किसी से भी दिल से जुड़ते थे. हर कार्यकर्ता को यह भरोसा रहता था कि उनका नेता उनके पीछे है. वह हमें कोई परेशानी नहीं होने देगा.

अरविंद सिंह गोप ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं के लिए यह बहुत बड़ा सदमा और दुख का समय है. मुलायम सिंह यादव हम लोगों के अभिभावक थे. आज हम लोग जो भी हैं केवल उन्हीं की बदौलत हैं. हम लोग अपने नेता को खोकर बहुत ज्यादा दुखी हैं. हमारी ईश्वर से यही प्रार्थना है कि नेताजी की आत्मा को शांति मिले और समाजवादी पार्टी परिवार इस सदमे को बर्दाश्त करे. नेताजी हमारे लिये हमेशा अमर रहेंगे.

अरविंद सिंह गोप ने कहा कि हम जैसे तमाम नौजवानों को उन्होंने विधानसभा पहुंचाया और मंत्री बनवाया. संघर्ष के दिनों में नेता जी ने हमेशा हम लोगों का हौसला बढ़ाया है. मुलायम सिंह यादव के न रहने से उत्तर प्रदेश और देश को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. नेता जी देश के हर दल में प्रिय थे. हर गरीब, किसान और नौजवान उनको अपना मसीहा मानता था. ऐसे नेता युगों-युगों के बाद पैदा होते हैं. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव का न रहना देश और प्रदेश की बड़ी राजनीतिक क्षति है.

ये भी पढ़ें: 


Video: उद्धव ने सौंपी पार्टी के लिए तीन नए नाम और निशान की सूची, शिंदे अभी भी कर रहे मंथन

Advertisement
Featured Video Of The Day
अमेरिका में NATO की बैठक के बीच प्रधानमंत्री मोदी के रूस पहुंचने के क्या हैं कूटनीतिक पैगाम?