दिल्ली में कोहरा और ठंड बढ़ी, 37 ट्रेनें देरी से, 6 का समय बदला

दिल्ली में कोहरा और ठंड बढ़ी, 37 ट्रेनें देरी से, 6 का समय बदला

दिल्ली में कोहरे की वजह से यातायात प्रभावित

नई दिल्ली:

दिल्ली में कुछ दिनों बाद आज फिर सुबह कोहरा छाया रहा. कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 37 ट्रेनें देरी से चल रही हैं जबकि 6 का समय बदला गया है. कोहरे का असर विमानों पर भी पड़ा है.

दिल्ली आने वाली 6 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देरी हुई है. दिल्ली आने वाली एक घरेलू उड़ान भी देरी से पहुंची है जबकि दिल्ली से जाने वाली 4 उड़ानों का समय बदला गया.

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े पांच सफदरजंग में दृश्यता 600 मीटर दर्ज की गई जो सुबह साढ़े आठ बजे घटकर 400 मीटर हो गई.

पालम में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता शून्य थी जो थोड़े सुधार के साथ सुबह साढ़े आठ बजे 100 मीटर हो गई. रेलवे प्रवक्ता के अनुसार 37 ट्रेन तय समय से देरी से चल रही हैं जबकि छह के समय में परिवर्तन किया गया है. अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि आज विमान सेवा सामान्य रही.

न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज सुबह साढ़े आठ बजे हवा में 100 प्रतिशत आर्द्रता दर्ज की गई. विभाग ने आज आसमान साफ रहने और अधिकतम तापमान के 20 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान लगाया है.

कल राष्ट्रीय राजधानी में पिछले पांच साल में दिसंबर का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया था. कल न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.
(एजेंसी इनपुट के साथ)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com