लॉरेंस बिश्नोई के करीबियों पर ED का शिकंजा, हरियाणा-राजस्थान में 13 ठिकानों पर की छापेमारी

लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगियों (ED on Lawrence Bishnoi Gang) सुरेंद्र चीकू और अन्य पर खालिस्तानी संगठनों से सांठगांठ और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगने के बाद ईडी ने उसके खिलाफ PMLA के तहत केस दर्ज किया है.

Advertisement
Read Time: 18 mins
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल गैंगस्टरों पर एक्शन तेज कर दिया है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी (ED Raid On Lawrence Bishnoi Gang Members) की है. लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगियों सुरेंद्र चीकू और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. ईडी की छापेमारी राजस्थान और हरियाणा में 13 ठिकानों पर हुई है. सुरेंद्र चीकू और उसके सहयोगियों  पर हरियाणा पुलिस ने अपहरण, हत्या, रंगदारी और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किए हैं. पुलिस की FIR पर संज्ञान लेते हुए एनआईए भी उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी है.  

ये भी पढ़ें-दिल्ली: पंजाब के पूर्व MLA दीप मल्होत्रा के घर के बाहर की गई ताबड़तोड़ फायरिंग, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर शक

लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगियों सुरेंद्र चीकू और अन्य पर खालिस्तानी संगठनों से सांठगांठ और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगने के बाद ईडी ने उसके खिलाफ पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है. ईडी को पता चला है कि सुरेंद्र चीकू लॉरेंस बिश्नोई का अपराध से कमाया गया पैसा संभालता है, ये सारी कमाई माइनिंग, लिकर और टोल से होती है. ईडी अब यह पता लगाएगी कि गैंगस्टर किस तरह से मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल हैं और किस तरह से अवैध धन भारत से बाहर भेजा जा रहा है. 

Advertisement

Advertisement

ये भी पढ़ें-लॉरेंस विश्नोई की धमकी के बाद गिप्पी ग्रेवाल आए सामने, बोले - सलमान खान से कोई दोस्ती नहीं

Advertisement
Featured Video Of The Day
T10 League: Suresh Raina ने US में मचाई धूम, विस्फोटक पारी से विपक्षी टीम को कर दिया चारो खाने चित
Topics mentioned in this article