ED ने राजस्‍थान के मादक पदार्थ तस्‍कर और उसके परिजनों की करोड़ों की संपत्ति की कुर्क

ईडी ने एक बयान में कहा कि अपने साथियों के साथ दुदानी अफ्रीकी मादक पदार्थ तस्कर दिवंगत रॉनी जॉनी स्मिथ के साथ साझेदारी में अंतरराष्ट्रीय गिरोह चला रहा था.

ED ने राजस्‍थान के मादक पदार्थ तस्‍कर और उसके परिजनों की करोड़ों की संपत्ति की कुर्क

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राजस्थान के एक दिवंगत मादक पदार्थ तस्कर और उसके परिजनों एवं साथियों की 8.53 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति धनशोधन जांच के तहत कुर्क की है. मृतक का कथित तौर पर अफ्रीकी मादक पदार्थ तस्करों से संपर्क था. एजेंसी की ओर से गुरुवार को यह जानकारी दी गई. नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्‍टेंसेस एक्ट (NDPS) कानून' के तहत प्रतिबंधित मेथाक्वालोन टैबलेट के विनिर्माण और बिक्री से जुड़े रहे सुभाष दुदानी के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

ईडी ने एक बयान में कहा कि अपने साथियों के साथ दुदानी अफ्रीकी मादक पदार्थ तस्कर दिवंगत रॉनी जॉनी स्मिथ के साथ साझेदारी में अंतरराष्ट्रीय गिरोह चला रहा था. जांच एजेंसी ने कहा कि मुंबई और उदयपुर में स्थित कुल 18 संपत्तियों की कुर्की के लिए धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत एक अंतरिम आदेश जारी किया गया है. इन संपत्तियों की कीमत 8,53,20,372 रुपये बताई गयी है और इनमें से 12 उदयपुर में तथा बाकी मुंबई में हैं.

ईडी ने आरोप लगाया कि दुदानी ने मेथाक्वालोन टैबलेट के विनिर्माण के लिए और निर्यात की आड़ में इनकी अफ्रीकी देशों में कथित रूप से तस्करी करने के लिए उदयपुर, कांडला और नागपुर में अलग-अलग इकाइयां लगाई थीं. ईडी का आरोप है कि वह हर बार नये तरीके इस्तेमाल करता था.

* "PM नरेंद्र मोदी देशभर के 75 हजार युवाओं को देंगे 'दीवाली गिफ्ट'
* वीडियो : बुजुर्ग महिला के साथ राहुल गांधी का दिल छू लेने वाला पल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई स्काइवॉक की छत पर नशे की हालत में चढ़ा शख्स, बचाने के बाद केस दर्ज



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)