जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के ठिकानों पर ED की रेड, भाई अरशद से भी चल रही पूछताछ

इरफान सोलंकी के भाई अरशद के घर पर भी सुबह से ED की टीम छापेमारी (ED Rain On Irfan Solanki's House) कर रही है. केंद्रीय एजेंसी अरशद से लगातार पूछताछ कर रही है. बता दें कि इरफान सोलंकी फिलहाल महाराजगंज जेल में बंद हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के जेल में बंद विधायक इरफान सोलंकी (SP MLA Irfan Solanki ED Raid) के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है. इरफान और उनके भाई के ठिकानों पर ईडी ने रेड मारी है. PMLA के तहत केंद्रीय एजेंसी ने यह एक्शन लिया है. सपा विधायक इरफान सोलंकी के जाजमऊ आवास पर ED की टीम मौजूद है. वहीं इरफान के भाई अरशद के घर पर भी सुबह से ED की टीम छापेमारी कर रही है. केंद्रीय एजेंसी अरशद से लगातार पूछताछ कर रही है. बता दें कि इरफान सोलंकी फिलहाल महाराजगंज जेल में बंद हैं.

ये भी पढ़ें-NDTV डिफेंस समिट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से एडिटर-इन चीफ संजय पुगलिया करेंगे खास बातचीत

इरफान सोलंकी के ठिकानों पर ED की रेड

इरफान सोलंकी कानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं. वह पिछले एक साल से महाराजगंज जेल में बंद हैं. उन पर 17 केस दर्ज हैं. चार बार के विधायक इरफान पर एक महिला की जमीन पर कब्जा करने की मंशा से आग लगाने का आरोप लगा है. महिला को परेशान करने और उसके प्लॉट को हड़पने के लिए उसके घर में आग लगाने के आरोप में आत्मसमर्पण के बाद सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान को गिरफ्तार किया गया था. बता दें कि इरफान सोलंकी ने राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की परमिशन मांगने के लिए MP-MLA कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. हालांकि दलीलों के बाद कोर्ट ने उनकी अर्जी को खारिज कर दिया था. 

Advertisement

Advertisement

पिछले साल भी जब्त हुई थी इरफान सोलंकी की संपत्ति

 इससे पहले भी इरफान की संपत्ति पर कानूनी चाबुक चल चुका है. पिछले साल फरवरी महीने में जाजमऊ में इरफान सोलंकी और शौकत पहलवान की 20 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली गई थी. गैंगस्टर एक्ट के तहत जाजमऊ में 20 करोड़ रुपये के 27 फ्लैट जब्त किए गए थे. अब एक बार फिर से सपा विधायक पर केंद्रीय एजेंसी का शिकंजा कस गया है. ईडी उनके और उनके भाई के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.
 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India