फेमा मामले में ईडी ने महुआ मोइत्रा को कल पूछताछ के लिए बुलाया : सूत्र

ED Summons Mahua Moitra: विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा को पूछताछ के लिए बुलाया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
FEMA Case : टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा (फाइल फोटो)

टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही है. सूत्रों के मुताबिक अब विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा को कल पूछताछ के लिए बुलाया है. बताया ये भी जा रहा है कि दर्शन हीरानंदानी को भी इसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने कल बुलाया है. महुआ को यह तीसरा समन - केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा पुलिस मामला दर्ज करने और कैश-फॉर-क्वेरी मामले में उनके कोलकाता स्थित घर पर छापा मारने के कुछ दिनों बाद आया.

उन पर संसद में सरकार की आलोचना करने वाले सवाल पूछने के लिए एक व्यवसायी - दर्शन हीरानंदानी - से 2 करोड़ रुपये नकद, साथ ही लक्जरी उपहार आइटम लेने का आरोप लगाया गया है. इसके साथ ही उन पर संसद की वेबसाइट पर अपने गोपनीय खाते में लॉग-इन विवरण साझा करने का भी आरोप लगाया गया था. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि हीरानंदानी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

Advertisement

हालांकि महुआ मोइत्रा ने रिश्वतखोरी के आरोपों से इनकार किया है (लेकिन उन्होंने कहा कि उन्होंने पोर्टल क्रेडेंशियल्स साझा किए थे, यह तर्क देते हुए कि यह सांसदों के बीच आम बात है), सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई मई में करेगा. तृणमूल ने मोइत्रा को कृष्णानगर सीट से चुनाव लड़ने के लिए फिर से नामांकित किया है जो उन्होंने 2019 के चुनाव में जीती थी; पांच साल पहले उन्होंने कुल वोटों का लगभग 45 प्रतिशत हासिल करके आसानी से जीत हासिल की थी.

अबकी बार यहां वो एक स्थानीय शाही परिवार की राजमाता अमृता रॉय से चुनाव लड़ेंगी, जिनके बारे में भाजपा को उम्मीद है कि उनके पास सीट जीतने के लिए पर्याप्त प्रभाव होगा, क्योंकि 1967 में इस सीट पर पहली बार मतदान होने के बाद से उन्होंने केवल एक बार ही जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें : कथित शराब घोटाले का पैसा कहां है, 28 मार्च को अरविंद केजरीवाल कोर्ट में करेंगे खुलासा : सुनीता केजरीवाल

ये भी पढ़ें : अमरूद घोटाला : पंजाब के 26 इलाकों में ED की रेड, एक्साइज कमिश्नर के घर भी की छापेमारी

Advertisement
Featured Video Of The Day
South Delhi में सड़क चौड़ी करने के लिए काटे गए 1100 पेड़? भड़का SC, Contempt of Court का नोटिस जारी
Topics mentioned in this article