ईडी ने टीआरएस सांसद, मधुकॉन समूह की 80 करोड़ रुपये मूल्य से अधिक की संपत्ति कुर्क की

ईडी ने कथित धन शोधन के एक मामले में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के लोकसभा सदस्य एन. नागेश्वर राव एवं उनके परिवार के सदस्यों की 80.65 करोड़ रुपये मूल्य की 28 अचल संपत्ति और अन्य संपत्ति अस्थायी रूप से कुर्क की है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
हैदराबाद:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कहा कि उसने कथित धन शोधन के एक मामले में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के लोकसभा सदस्य एन. नागेश्वर राव एवं उनके परिवार के सदस्यों की 80.65 करोड़ रुपये मूल्य की 28 अचल संपत्ति और अन्य संपत्ति अस्थायी रूप से कुर्क की है. ईडी ने  कहा कि यह मामला धन शोधन रोकथाम अधिनियम, 2002 के प्रावधानों के तहत रांची एक्सप्रेसवे लिमिटेड, मधुकॉन प्रोजेक्ट्स लिमिटेड और इसके निदेशक एवं प्रवर्तकों से संबद्ध है.

नागेश्वर राव मधुकॉन समूह की कंपनी के प्रवर्तक एवं निदेशक हैं और उन्होंने उस बैंक ऋण की व्यक्तिगत गारंटी ली थी, जिसे रांची एक्सप्रेसवे लिमिटेड द्वारा नहीं चुकाया गया. ईडी ने हैदराबाद, खम्मम और प्रकाशम जिलों में 67.08 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति के अलावा मधुकॉन प्रोजेक्ट्स लिमिटेड, मधुकॉन ग्रेनाइट्स लिमिटेड और मधुकॉन समूह की अन्य कंपनी में नागेश्वर राव और उनके परिवार के सदस्यों की अंशधारिता सहित 13.57 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. इस तरह, कुल 80.65 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की गई है.

इससे पहले, जुलाई 2022 में ईडी ने मधुकॉन समूह से जुड़ी और टीआरएस सांसद सहित समूह के निदेशकों एवं प्रवर्तकों से संबद्ध 73.74 करोड़ रुपये मूल्य की 105 अचल संपत्ति कुर्क की थी. ईडी ने रांची एक्सप्रेसवे लिमिटेड द्वारा लिये गये बैंक ऋण से 361.29 करोड़ रुपये की हेराफेरी होने का पता लगाया था. 

ये भी पढ़ें:-
आबकारी नीति : मनीष सिसोदिया से CBI की पूछताछ के बीच AAP का विरोध-प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए 100 कार्यकर्ता

VIDEO: पूर्वांचल एक्सप्रेस पर 230 KM/प्रतिघंटे की स्पीड से दौड़ रही BMW कार क्रैश, 4 की मौत; कह रहे थे- '300 मार'

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में डाला अपना वोट

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bharatiya Antariksha Station:अंतरिक्ष में भारत के बड़े सपनों को पूरा करने की तैयारी|Khabron Ki Khabar