DHFL घोटाला: सीबीआई ने छोटा शकील के करीबी अजय नवंदर को किया गिरफ्तार

सीबीआई (CBI) ने डीएचएलएफ घोटाला (DHLF scam) मामले में छोटा शकील के करीबी अजय नवंदर को गिरफ्तार किया है. सीबीआई का आरोप है कि अजय नवंदर (Ajay Navandar) ने मुख्य आरोपी वाधवान के लिए पैसे की हेराफेरी की थी.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
सीबीआई ने छोटा शकील के करीबी अजय नवंदर को गिरफ्तार किया है.
मुंबई:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने डीएचएलएफ घोटाला (DHLF scam) मामले में छोटा शकील के करीबी अजय नवंदर को गिरफ्तार कर लिया है. अजय नवंदर (Ajay Navandar) पर मामले के मुख्य आरोपी वाधवान के लिए पैसे की हेराफेरी करने का आरोप है. सीबीआई के मुताबिक 34,000 करोड़ रुपये के घोटाले में नवंदर ने वाधवान के लिए धन का गबन किया था. इसके पहले नौ जुलाई को सीबीआई ने इस घोटाले से जुड़े कपिल वधावन, धीरज वधावन और घोटाले से प्रभावित दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड से जुड़े अन्य लोगों की संपत्तियों से एक करोड़ से अधिक रुपये की 25 लक्जरी घड़ियां जब्त की थी. 

इस दौरान सीबीआई ने 38 करोड़ रुपये की 56 पेंटिंग भी जब्त की थी. सीबीआई ने शुक्रवार को मुंबई में रेबेका दीवान और अजय रमेश नवांदर के फ्लैटों पर भी छापेमारी की थी. उस समय सीबीआई ने कहा था कि वांछित अपराधियों के साथ नवांदर के संदिग्ध संबंधों की जांच की जाएगी. 

बता दें कि सीबीआई ने डीएचएफएल, उसके पूर्व चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कपिल वधावन, निदेशक धीरज वधावन और अन्य पर 34,615 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का आरोप लगाया है.  इस पर 20 जून को मामला दर्ज किया गया था. सीबीआई के 50 से अधिक अधिकारियों की टीम ने मुंबई में सभी आरोपियों से जुड़ी 12 संपत्तियों की तलाशी ली थी. इसके बाद सीबीआई ने छोटा शकील के करीबी अजय नवंदर को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

  ये भी पढ़ें: 

"नए बने राष्ट्रीय चिन्ह में शेर के दांत में है थोड़ा अंतर": देखें सारनाथ म्यूजियम से NDTV की रिपोर्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: NDTV के साथ साझेदारी में समर्थ के एक साल का जश्न मनाया जा रहा है
Topics mentioned in this article