मध्यप्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में मनाई जाएगी धन्वंतरी जयंती, 23 अक्टूबर को 'विशेष पूजा': विश्वास सारंग

मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर ने कहा कि इस धनतेरस से शुरू होकर, हर धनतेरस के त्योहार पर यह राज्य भर के मेडिकल कॉलेजों में विशेष पूजन (धनवंतरी जयंती को चिह्नित करना) वार्षिक समारोह बन जाएगा.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
भोपाल:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा भोपाल में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की तीन हिंदी पुस्तकों का विमोचन करने के दो दिन बाद, शिवराज सिंह चौहान सरकार ने अब 23 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में धन्वंतरी जयंती मनाने का फैसला किया है. प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि यह फैसला लिया गया है कि धनतेरस के पर्व पर मध्यप्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में विशेष तौर पर भगवान धन्वंतरि पूजा का आयोजन किया जाएगा.

विश्वास सारंग ने कहा कि धन्वंतरि जयंती के मौके पर यह पूजा सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों और संबंधित अस्पतालों में एक वार्षिक समारोह बन जाएगा. इस दिन छात्रों, शैक्षणिक कर्मचारियों के साथ-साथ डॉक्टरों और रोगियों के परिचारकों द्वारा भगवान धन्वंतरी की विशेष प्रार्थना की जाएगी. हम प्रार्थना करेंगे कि मध्य प्रदेश के लोग सुरक्षित और स्वस्थ रहें. यह प्रार्थना हमारे मेडिकल छात्रों को उनकी संस्कृति के करीब लाने में मदद करेगी, कि संस्कृति के साथ-साथ समर्पित तरीके से रोगियों की सेवा करें.

मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर ने कहा कि इस धनतेरस से शुरू होकर, हर धनतेरस के त्योहार पर यह राज्य भर के मेडिकल कॉलेजों में विशेष पूजन (धनवंतरी जयंती को चिह्नित करना) वार्षिक समारोह बन जाएगा. उन्होंने कहा कि भोपाल और इंदौर मेडिकल कॉलेज में समारोह के दौरान मैं व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहूंगा. मध्य प्रदेश में वर्तमान में 13 सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं.

Featured Video Of The Day
Gurpatwant Pannun Case: अमेरिकी न्याय विभाग ने पूर्व भारतीय खुफिया अधिकारी पर लगाए आरोप