प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों पर वाहनों की नो इंट्री

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कई रास्तों से आने-जाने पर रोक लगा दी है.  

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में युवाओं ने विरोध-प्रदर्शन कर नाराजगी जताई है. वहीं कई जगह तो हिंसक प्रदर्शन भी हुए. इस बीच, इस योजना के विरोध के बीच अब कई संगठनों ने आज यानि 20 जून को भारत बंद का ऐलान किया है. भारत बंद के ऐलान के बाद राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवाओं को कांग्रेस ने भी अपना समर्थन दिया है. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से ईडी जकी पूछताछ को लेकर भी अपना विरोध जता रहे हैं.  इस बीच एहतियातन, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कई रास्तों से आने-जाने पर रोक लगा दी है.  

विशेष यातायात व्यवस्था के कारण नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. इस दौरान 8:00 बजे से 12:00 बजे के बीच मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से बचें. विशेष व्यवस्था के चलते इन सड़कों पर आवाजाही नहीं हो सकेगी.

गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन से 8:00 बजे से 12:00 बजे के बीच जाने से बचें. इन रास्तों पर भी आवागमन बंद रहेगा. इसके अलावा गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने भी एडवाइजरी ने बहुत सारे रास्तों पर आने वाले वाहनों के रुट डायवर्ट किया है. 
 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Maulana Tariq Masood: Prophet Muhammad और Quran का अपमान, Pakistan में 'सिर तन से जुदा' वाले मौलाना पर बवाल