राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण के वक्त टहल रहा था कौन सा जानवर, दिल्ली पुलिस ने बताया

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा था कि गलियारे में दिखाई दे रहा जानवर तेंदुआ ही है. वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति भवन में किसी तेंदुए के देखे जाने की कोई सूचना नहीं है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भाजपा सांसद दुर्गा दास उइके (BJP MP Durga Das Uike) द्वारा शपथ लिए जाने के समय का एक वीडियो सोमवार को काफी चर्चा में रहा, जिसमें राष्ट्रपति भवन के गलियारे में एक जानवर घूमता नजर आया. इसके बारे में कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि यह शायद तेंदुआ था. हालांकि अब पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस की तरफ से एक्स पर पोस्ट कर स्पष्टीकरण दिया गया है.  दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान देखा गया जानवर घरेलू बिल्ली थी. वो कोई जंगली जानवर नहीं था. 

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने एक्स पर लिखा है कि कुछ मीडिया चैनल और सोशल मीडिया हैंडल कल राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के लाइव टेलीकास्ट के दौरान ली गई एक जानवर की तस्वीर दिखा रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि यह एक जंगली जानवर है. ये तथ्य सच नहीं हैं, कैमरे में कैद हुआ जानवर एक आम घरेलू बिल्ली है. कृपया ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें. 

Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा था कि गलियारे में दिखाई दे रहा जानवर तेंदुआ ही है. वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति भवन में किसी तेंदुए के देखे जाने की कोई सूचना नहीं है. एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने ‘एक्स' पर कहा, ‘‘अभी-अभी राष्ट्रपति भवन में आयोजित नरेन्द्र मोदी जी के शपथ ग्रहण समारोह का यह वायरल वीडियो देखा. वीडियो के अनुसार, एक तेंदुआ आराम से घूमता हुआ दिखाई दे रहा है. यह बहुत जोखिम भरा है.''

Advertisement

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद हमने राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा से पता लगाया कि क्या वह जानवर तेंदुआ था. उन्होंने कहा कि अंदर कोई तेंदुआ नहीं था. राष्ट्रपति भवन के अंदर केवल कुत्ते और बिल्लियां हैं.'' अटकलों पर विराम लगाते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा, ‘‘ये तथ्य सत्य नहीं हैं, कैमरे में रिकॉर्ड हुआ जानवर एक आम घरेलू बिल्ली है. कृपया ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें.''

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
Maharashtra : Ajith Pawar ने पेश किया बजट, Assembly Election से पहले बड़े एलान
Topics mentioned in this article