बारिश से बेहाल दिल्ली-NCR, कहीं गिरा पेड़ तो कहीं लगा जाम, घर से निकलने से पहले जाने लें ट्रैफिक का हाल

गुरुवार सुबह राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की वजह से कई हिस्सों में जलभराव हो गया. जिसका सीधा असर यातायात पर पड़ा. दिल्ली-NCR के कई इलाकों में लंबा जाम लगा हुआ है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली और एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में लगातार हो रही भारी बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है. बारिश की वजह से सड़कों पर जाम लग गया है. जबकि कई जगहों पर जलभराव हो गया. गुरुवार देर रात से ही दिल्ली-NCR के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है. बुधवार को भी दिल्ली और एनसीआर में जमकर बारिश हुई थी, साथ ही आंधी और बिजली भी चमकी थी. 

भारतीय मौसम विभाग ने आज दिल्ली में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. नई दिल्ली के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने गुरुवार को दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

आईएमडी ने राजधानी के अन्य हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली के अलावा हरियाणा, यूपी, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भी आज भारी बारिश होने का अनुमान है.

जानें कहां-कहां लगा जाम, क्या हैं दिल्ली-NCR के हालात

यातायात पुलिस ने बताया कि जीटीके डिपो के समीप जलभराव के कारण जीटीके रोड के दोनों मार्गों, मुकरबा चौक से आजादपुर चौक की ओर और इसके विपरीत यातायात प्रभावित है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, एमबी रोड पर खानपुर से शूटिंग रेंज टी-पॉइंट की ओर और इसके विपरीत दोनों तरफ जलभराव के कारण यातायात प्रभावित है. कृपया अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं.

Advertisement

धौला कुआं

राष्ट्रीय राजधानी में लगातार भारी बारिश के बाद धौला कुआं में कई जगहों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम देखा जा रहा है. धौला कुआं के पास शंकर विहार में ट्रैफिक जाम लग गया है. सड़कों में पानी भरने से गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई है. 

Advertisement

आईटीओ 

जब भी दिल्ली में बारिश होती है तो आईटीओ में लंबा जाम लग जाता है. इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ है. घंटों से हो रही बारिश के कारण आईटीओ रिंग रोड़ का इलाका पानी में डूब गया है. 

महरौली-बदरपुर तिगरी रोड

Advertisement

लगातार हो रही बारिश के कारण महरौली-बदरपुर तिगरी रोड पर सुबह से जाम लगा है. जगह-जगह जलभराव हो गया है. जिससे लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

गुड़गांव

बुधवार रात और गुरुवार सुबह हुई बारिश के कारण दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर भी असर पड़ा है और लंबा जाम लग गया है. यहां तक की लोगों को घुटनों तक पानी से होकर गुजरना पड़ा रहा है.

Advertisement

फरीदाबाद

बारिश की वजह से जलभराव होने के ओल्ड अंडरपास और एनएचपीसी अंडरपास बंद पर पानी भर गया है. जिससे यहां पर यातायात पर असर पड़ा और घंटों से लोग जाम में फंसे हुए हैं.

गाजियाबाद

गाजियाबाद के भी कई इलाकों में जाम की समस्या देखने को मिल रही है. जाम के कारण लोग दफ्तरों में देरी से पहुंच रहे हैं. 

Video : Gujarat Floods: Gujarat Floods Update: गुजरात के Chhapar village में सैलाब लोगो का सब कुछ डूबा!

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: PM Modi ने मतदाताओं से किया मतदान का आग्रह, जनता दिखा रही उत्साह