दिल्ली के सीएम केजरीवाल पहुंचे हाई कोर्ट, दी सीबीआई की गिरफ्तारी को चुनौती

राउज एवेन्‍यू की विशेष सीबीआई अदालत ने 29 जून को केजरीवाल को 14 दिनों का न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा था. सीबीआई ने केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजने के लिए एप्लिकेशन दी थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा की गई गिरफ्तारी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है. बता दें कि सीबीआई ने 26 जून को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था और अदालत ने उन्हें तीन दिन की सीबीआई रिमांड में भेज दिया था. इसके बाद रिमांड खत्म होने पर अदालत ने केजरीवाल को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 

राउज एवेन्‍यू की विशेष सीबीआई अदालत ने 29 जून को केजरीवाल को 14 दिनों का न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा था. सीबीआई ने केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजने के लिए एप्लिकेशन दी थी. अपनी एप्‍लीकेशन में सीबीआई ने केजरीवाल पर पूछताछ में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था. 

सीबीआई ने कहा था कि केजरीवाल जानबूझकर शराब घोटाले से जुड़े सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं. साथ ही केजरीवाल ने नई शराब नीति में प्रॉफिट मार्जिन 5 परसेंट से 12 परसेंट किए जाने की वजह पर भी जवाब नहीं दिया है. सीबीआई की ओर से कहा गया था कि देश में जिस वक्त कोरोना की दूसरी वेव चल रही थी, उस वक्‍त कैबिनेट में शराब पॉलिसी में बदलाव करना क्‍यों जरूरी था? 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: भोले बाबा के Kanpur आश्रम में परमात्मा और चमत्कार का तिलिस्म | NDTV India
Topics mentioned in this article