"दिल्ली में स्कूल 1-2 दिन और बंद रह सकते हैं": मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम लोग कोई तरीका निकाल रहे हैं कि बाढ़ प्रभावित जिनका सबकुछ बह गया. हम उसकी भरपाई कर सकें.

Advertisement
Read Time: 20 mins

यमुना के बढ़े जलस्तर की वजह से दिल्ली के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं. दिल्ली के मौजूदा हालात का सीएम अरविंद केजरीवाल ने जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजधानी के 6 जिले प्रभावित हैं. अलग-अलग जगह पर कैंप लगाए हुए हैं. कोशिश यह की गई है कि अगर पास में कोई स्कूल या धर्मशाला है वहां पर यह कैंप लगाए गए हैं. यहां जिस स्कूल में खड़े हैं जहां पर एक कैंप लगाया गया है. यमुना बाजार के लोग यहां पर आए हुए हैं. कई लोगों के कागज बह गए आधार आदि स्पेशल कैंप लगवा देंगे. उसके लिए बच्चों की किताबें वगैरह बह गए, उसका भी हम लोग इंतजाम कर देंगे. स्कूल 1-2 दिन और बंद रह सकते हैं. दिल्ली में बाढ़ के हालात के मद्देनजर गुरुवार को सभी स्कूल कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद करने के आदेश दे दिए गए थे.

दिल्ली सीएम ने कहा कि हम लोग कोई तरीका निकाल रहे हैं कि बाढ़ प्रभावित जिनका सबकुछ बह गया उनको ADHOC हम कुछ दे सकें. जो उनका नुकसान हुआ है कि हम भरपाई कर सकें. आईटीओ बैराज का पैसा दिल्ली सरकार ने नहीं दिया. हरियाणा के इस आरोप पर मैंने अभी-अभी पता किया है कि आप पैसा हम नहीं देते, एनटीपीसी दिया करती थी. एनटीपीसी केंद्र के अधीन काम करती है. इस बारे में एनटीपीसी से पूछा जाए इस बारे में वह गलत बोल रहे हैं. पांच-छह दिन से जब से यह बात मीडिया में आई कि गेट नहीं खोल रहे तब से कोई ना कोई वह बहाना ढूंढ रहे हैं. मैंने अभी-अभी सौरभ भारद्वाज से पता किया है कि एनटीपीसी पैसे देती थी.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि रिंग रोड खोलने के लिए कोशिश कर रहे हैं. पंप से निकालने का काम कई जगह जल्दी हो रहा है कई जगह समय लग रहा है. पानी का स्तर 205. 9 तक आ गया है. पानी जैसे जैसे नीचे जा रहा है वैसे-वैसे जिंदगी नॉर्मल होती जा रही है. स्कूल को फिर से खोले जाने पर कहा कि एक-दो दिन और दे दीजिए, मंत्रियों की विजिट के दौरान बीजेपी के विरोध पर कहा कि मुझे उम्मीद है कि बीजेपी को इस तरह की राजनीति नहीं करनी चाहिए सबको मिलकर काम करना चाहिए. बेंगलुरु में विपक्ष की मीटिंग में हिस्सा लेने पर पर PAC की मीटिंग के बाद ही कुछ बता पाऊंगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें : "MP के कूनो पार्क में ही रहेंगे चीते" : 4 महीने में 8 चीतों की मौत के बाद केंद्रीय वन मंत्री भूपेन्द्र यादव

Advertisement

ये भी पढ़ें : बाढ़ प्रभावित राज्यों में राहत और बचाव में जुटा है NDRF, हजारों लोग और सैकड़ों पशुओं का किया रेस्क्यू

Advertisement