संसद में बहस चल रही थी और विपक्ष उपराष्ट्रपति की मिमिक्री कर रहा था : अमित शाह

अमित शाह ने सदन के बाहर हुए विपक्ष के विरोध प्रदर्शन का जिक्र किया, संसद की सीढ़ियों पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल की थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
चंडीगढ़:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने “बहाने बनाकर” तीन आपराधिक कानून विधेयकों पर संसद में चर्चा का “बहिष्कार” करने और उपराष्ट्रपति की नकल उतारने के मामले को लेकर शुक्रवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधा. अमित शाह यहां विभिन्न विकास परियोजनाओं की शुरुआत के दौरान एक सभा को संबोधित कर रहे थे.

केंद्रीय मंत्री ने आपराधिक कानून विधेयकों का जिक्र करते हुए कहा, “मैं चाहता था कि विपक्ष इन पर अपने विचार व्यक्त करे. लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष ने बहाने बनाकर इन विधेयकों पर चर्चा के बहिष्कार का दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय लिया... जब आपराधिक न्याय प्रणाली में बदलाव लाने के लिए (संसद में) चर्चा चल रही थी, तब विपक्षी दलों के सदस्य उपराष्ट्रपति की नकल उतार रहे थे.”

शाह सांसदों के निलंबन के खिलाफ संसद की सीढ़ियों पर विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारे जाने का जिक्र कर रहे थे. उन्होंने कहा, “इससे निंदनीय कुछ नहीं हो सकता.”

शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर भी निशाना साधा, जो उस समय कल्याण बनर्जी का वीडियो बना रहे थे. शाह ने कहा, “कांग्रेस जैसी पार्टी का एक बड़ा नेता वीडियो बना रहा था और मजे ले रहा था.”

Featured Video Of The Day
No Vehicle Zone: बाजार में खो गई है आपकी सड़क? | Traffic Police | Traffic Alert | Traffic Jam
Topics mentioned in this article