चक्रवात बिपरजॉय ग्राउंड रिपोर्ट : कच्छ में बढ़ा समुद्र का जलस्तर, तट को पार करने लगीं लहरें

Cyclone Biparjoy: गुजरात के कच्छ का वह समुद्र तट जलमग्न हो गया जहां से NDTV की टीम ने रिपोर्टिंग की थी, चक्रवात के संभावित लैंडफॉल से कुछ घंटे पहले मीडियाकर्मियों को अरब सागर तट से पीछे जाना पड़ा

Advertisement
Read Time: 5 mins

Cyclone Biparjoy: गुजरात की मांडवी बीच पर तेज हवा के कारण अस्थायी दुकानें टूट गई हैं.

कच्छ:

Cyclone Biparjoy: गुजरात में "बहुत गंभीर" चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के संभावित लैंडफॉल से कुछ घंटे पहले ज्वार आने के कारण लहरों ने कच्छ में एक पूरे समुद्री तट को घेर लिया. मांडवी समुद्र तट, जहां से एनडीटीवी की टीम ने मंगलवार की शाम से रोपोर्ट दी थी, आज दोपहर के आसपास अरब सागर में ज्वार आने पर पानी से भर गया.

एनडीटीवी की टीम के तट से लगभग 500 मीटर पीछे जाने के बावजूद उफनती लहरें आगे बढ़ती रहीं. इस पर अधिकारियों ने सभी मीडियाकर्मियों को वहां से दूर जाने के लिए मजबूर किया. मंगलवार को ही समुद्र तट के आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया था. हवा की गति बढ़ रही है जिससे समुद्र तट के करीब की दुकानों के हिस्से गिर रहे हैं. 

चक्रवात बिपरजॉय फिलहाल गुजरात के तट से 200 किलोमीटर से कम दूरी पर है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आज गांधीनगर स्थित स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर में चक्रवाती तूफान से निपटने की तैयारियों के लिए समीक्षा बैठक की.

सरकार ने कहा है कि अब तक कच्छ, जामनगर, मोरबी, राजकोट, देवभूमि द्वारका, जूनागढ़, पोरबंदर और गिर सोमनाथ के आठ तटीय जिलों में लगभग एक लाख लोगों को अस्थायी आश्रयों में ले जाया गया है.

पश्चिम रेलवे ने कहा कि एहतियात के तौर पर 76 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें -

चक्रवात बिपरजॉय की वजह से 6 मीटर तक उठ सकती हैं समंदर की लहरें, स्टैंडबाय पर विमान : तटरक्षक

चक्रवात बिपारजॉय : पश्चिम रेलवे ने एहतियात के तौर पर और सात रेलगाड़ियां रद्द कीं

Topics mentioned in this article