साइबर अपराधियों ने सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी से छह लाख रुपये ठगे

साइबर अपराध थाने के प्रभारी अमित कुमार ने कहा कि मामले की जांच जारी है और उन फोन नंबर का पता लगाया जा रहा है, जिनसे कॉल किया गया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
गुरुग्राम:

Haryana News: हरियाणा के गुरुग्राम में एक सेवानिवृत्त अधिकारी की कथित अश्लील वीडियो का हवाला देकर साइबर अपराधियों ने उनसे छह लाख रुपये ठग लिए. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सिविल लाइन क्षेत्र निवासी एवं हरियाणा सरकार के सेवानिवृत्त अधिकारी द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार, 30 जनवरी को उन्हें एक फोन आया, जिसमें दावा किया गया था कि यह कॉल यूट्यूब की ओर से किया गया है. शिकायतकर्ता ने कहा कि पहली कॉल के तुरंत बाद उन्हें दूसरे नंबर से फोन आया और कॉल करने वाले ने दावा किया कि उनका एक लड़की के साथ आपत्तिजनक हालत में वीडियो है.

शिकायतकर्ता ने कहा, ‘‘मैंने कई बार इंकार किया, लेकिन उन्होंने उस वीडियो को यूट्यूब, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर अपलोड करने और मेरे परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों को टैग करने की धमकी दी. मैं डर गया और फोन करने वाले द्वारा दिए गए बैंक खाते में 6,10,000 रुपये भेज दिए.'' उन्होंने कहा कि साइबर अपराधियों द्वारा और पैसे की मांग करने पर पुलिस का रुख किया. साइबर अपराध थाने के प्रभारी अमित कुमार ने कहा कि मामले की जांच जारी है और उन फोन नंबर का पता लगाया जा रहा है, जिनसे कॉल किया गया था.

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Ahmedabad: Adani University का First Convocation, MBA के 3 छात्र Gold, 1 Silver Medal से सम्मानित