Advertisement

"कांग्रेस अध्यक्ष को CM पद नहीं संभालना चाहिए..." : अशोक गहलोत को लेकर NDTV से बोले दिग्विजय सिंह

अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने के सवाल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब मुझे इस पद के लिए चुनाव लड़ना होगा, आपको मालूम पड़ जाएगा.

Advertisement
Read Time: 23 mins
कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी.
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की अधिसूचना जारी होने से ठीक पहले पार्टी नेता दिग्विजय सिंह ने एनडीटीवी से खास बात की और कहा कि मैं पार्टी का वफादार हूं और पार्टी के निर्देश का पालन करूंगा. अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने के सवाल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब मुझे इस पद के लिए चुनाव लड़ना होगा, आपको मालूम पड़ जाएगा. दिग्विजय सिंह ने कहा कि 30 तारीख तक आप इंतजार करें, पता चल जाएगा. वहीं अशोक गहलोत के दो पद संभालने के सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह स्वाभाविक है कि किसी भी राष्ट्रीय दल के अध्यक्ष को मुख्यमंत्री का दायित्व नहीं संभालना चाहिए.

Advertisement

वहीं राहुल गांधी को चुनाव लड़ने के लिए मनाए जाने पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरे को नहीं लगता वो मानेंगे. राहुल गांधी जी अपनी बात के पक्के हैं. हम उनको अध्यक्ष पद पर देखना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने अपना रास्ता तय कर लिया है. 

Advertisement

बता दें कि दिल्ली में दिग्विजय सिंह सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं. वहीं अशोक गहलोत और शशि थरूर अध्यक्ष पद के दावेदार हैं. हांलाकि, गहलोत अध्यक्ष पद और सीएम की कुर्सी दोनों अपने पास रखना चाहते हैं. इसके पहले गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में सोनिया गांधी ने साफ कर दिया था कि वो अध्यक्ष पद पर किसी का समर्थन नहीं करेंगी. 

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा. मतदान होने के बाद इसके नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

Advertisement

VIDEO: "BJP को आसमान दिखा देंगे": उद्धव ठाकरे की अमित शाह को चुनौती

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Water Crisis: जल बोर्ड के दफ़्तर में महिलाओं का फूटा ग़ुस्सा, जल बोर्ड के ऑफिस में किया पथराव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: